मुंबई पुलिस ने फर्जी वीजा कागजात जमा करने पर नवाब मलिक के बेटे, बहू पर मामला दर्ज किया

Mumbai police book Nawab Maliks son, daughter-in-law for submitting fake visa papers
मुंबई पुलिस ने फर्जी वीजा कागजात जमा करने पर नवाब मलिक के बेटे, बहू पर मामला दर्ज किया
महाराष्ट्र मुंबई पुलिस ने फर्जी वीजा कागजात जमा करने पर नवाब मलिक के बेटे, बहू पर मामला दर्ज किया
हाईलाइट
  • धोखाधड़ी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नवाब मलिक के बेटे फराज मलिक और उनकी दूसरी पत्नी हेमलीन एफ. मलिक के खिलाफ कथित तौर पर वीजा आवेदन के लिए फर्जी कागजात जमा करने का मामला दर्ज किया है, अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

फराज और उनकी पत्नी हैमलीन- जो कथित तौर पर फ्रांसीसी नागरिक हैं- द्वारा जमा किए गए कागजात की जांच के दौरान कथित फर्जी दस्तावेज सामने आए, जो फॉरनर्स रीजनल रजिस्ट्रेशन ऑफिस (एफआरआरओ)द्वारा संचालित थे, जिसकी सूचना कुर्ला थाने को दी गई।

इसके आधार पर, पुलिस ने मंगलवार देर रात फराज मलिक और उनकी दूसरी पत्नी हेमलीन मलिक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और विदेशी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत धोखाधड़ी, जालसाजी आदि से संबंधित प्राथमिकी दर्ज की।

अधिकारियों ने कहा कि अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और मामले की विस्तृत जांच चल रही है। इस बीच, पूर्व भाजपा नेता मोहित कंबोज ने मलिक परिवार को दूसरों पर आरोप लगाने के लिए फटकार लगाई, जबकि वह खुद धोखाधड़ी में शामिल हैं।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता नवाब मलिक को प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया था और फरार माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कासकर से जुड़े दागी भूमि सौदे से उत्पन्न कथित मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में पिछले 11 महीनों से हिरासत में है। अपनी गिरफ्तारी से पहले, मलिक सीनियर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो मुंबई के पूर्व जोनल प्रमुख समीर वानखेड़े को निशाना बनाकर सुर्खियों में आए थे।

अक्टूबर 2021 में एक लक्जरी क्रूज जहाज पर कथित ड्रग पार्टी का भंडाफोड़ करने के बाद वानखेड़े की आलोचना हुई, जिसमें बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, कई ग्लैम वल्र्ड हस्तियां और कुछ विदेशी शामिल थे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Jan 2023 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story