मुंबई पुलिस ने नूपुर शर्मा को 25 जून को तलब किया

Mumbai Police summoned Nupur Sharma on June 25
मुंबई पुलिस ने नूपुर शर्मा को 25 जून को तलब किया
नई दिल्ली मुंबई पुलिस ने नूपुर शर्मा को 25 जून को तलब किया
हाईलाइट
  • शर्मा को 25 जून को बयान दर्ज कराने के लिए मुंबई पुलिस के समक्ष पेश होना होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मुंबई पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पैगंबर मुहम्मद पर उनकी कथित टिप्पणी के संबंध में नोटिस भेजा है।शर्मा को 25 जून को बयान दर्ज कराने के लिए मुंबई पुलिस के समक्ष पेश होना होगा। एक पुलिस सूत्र ने कहा, मुंबई पुलिस ने नोटिस जारी किया है। उन्हें पाइधोनी पुलिस स्टेशन में पेश होने के लिए कहा गया है। सूत्र ने बताया कि रजा एकेडमी की शिकायत पर पाइधोनी पुलिस स्टेशन ने शर्मा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

मई 2022 के अंतिम सप्ताह में, एक समाचार बहस (न्यूज डिबेट) के दौरान, नूपुर शर्मा ने सवाल पूछा था कि क्या वह भी इस्लाम के बारे में वैसे ही आपत्तिजनक टिप्पणी कर सकती है, जिस तरह से लोग शिवलिंग और हिंदू धर्म के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे हैं। तब से, पूर्व भाजपा प्रवक्ता के खिलाफ डराने-धमकाने का अभियान बेरोकटोक जारी है, जिसमें घरेलू और विदेशी इस्लामवादी उनके खून के लिए बेताब हैं। इसके बाद से उन्हें कई बार मौत के घाट उतारने या सिर काटने की धमकी दी जा चुकी है।

उनके खिलाफ भारत के विभिन्न राज्यों में कई एफआईआर भी दर्ज की गई हैं। उन्होंने हालांकि कथित ईशनिंदा के बाद माफी मांग ली थी और उनकी पार्टी भाजपा ने भी उन्हें निलंबित कर दिया था, मगर इसके बावजूद, कट्टर इस्लामवादियों ने उन्हें धमकियां देना जारी रखा है। कई लोगों की ओर से धार्मिक कट्टरता दिखाते हुए उन्हें जान से मारने वाले के लिए 20 लाख रुपये से लेकर 1 करोड़ रुपये तक के इनाम की घोषणाएं भी की जा चुकी हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Jun 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story