मेरा इस्तीफा स्थायी रूप से सोनिया के पास : अशोक गहलोत

My resignation is with Sonia permanently: Ashok Gehlot
मेरा इस्तीफा स्थायी रूप से सोनिया के पास : अशोक गहलोत
राजस्थान मेरा इस्तीफा स्थायी रूप से सोनिया के पास : अशोक गहलोत
हाईलाइट
  • सोनिया गांधी ने तीन बार मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी सौंपी

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को सभी को राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन की अफवाहों से बचने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि इस तरह की अफवाहें शासन को प्रभावित करती हैं, जिससे लोग भ्रमित होते हैं।

शनिवार को जयपुर में राजस्व सेवा परिषद के सम्मेलन को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा, अफवाहें चलती रहती हैं। आपको उन पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है। अफवाहें कहती हैं कि सरकार बदल रही है, मुख्यमंत्री बदलेंगे। लेकिन मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं, जिसे सोनिया गांधी ने तीन बार मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी सौंपी है। जब मैं 1998 में मुख्यमंत्री बना, तब से मैंने उन्हें अधिकृत किया है। मेरा इस्तीफा स्थायी रूप से उनके (सोनिया) पास है। गहलोत हाल ही में दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के साथ बैठक के बाद राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन के बारे में चल रही अफवाहों के मद्देनजर बोल रहे थे।

उन्होंने कहा, आप कल्पना कर सकते हैं, यह बार-बार नहीं आना चाहिए कि मुख्यमंत्री बदल रहे हैं। क्या हो रहा है? जब मुख्यमंत्री को बदलना होगा, तो किसी को इसके बारे में पता भी नहीं चलेगा। निश्चिंत रहें, आप अफवाहों में मत पड़ो। मैं दो-तीन दिनों से ऐसी अफवाहें सुन रहा हूं। अफवाहों से लोग भ्रमित हो जाते हैं और शासन भी प्रभावित होता है। साथ ही, उन्होंने कांग्रेस की चिंता करने के लिए अनुभवी भाजपा नेता नितिन गडकरी की भी प्रशंसा की। गडकरी ने हाल ही में कहा था, आशा है कि कांग्रेस मजबूत होगी, क्योंकि एक मजबूत विपक्ष लोकतंत्र के लिए अच्छा है।

उनके बयान का जिक्र करते हुए गहलोत ने कहा, कांग्रेस के साथ जो हो रहा है, वह देश के भीतर चिंता का विषय होना चाहिए। यह देश के लोगों के लिए भी चिंता का विषय होना चाहिए। कांग्रेस को कभी वोट नहीं देने वाला आम आदमी भी चाहता है कि कांग्रेस देश में मजबूत हो। उन्होंने कहा, देश के हित में सोचना चाहिए। मैं प्रधानमंत्री मोदी से बार-बार कहता हूं कि जो लोग कांग्रेस मुक्त भारत की बात करेंगे, वे एक दिन खुद मुक्त हो जाएंगे। कांग्रेस भले ही सत्ता में न हो, लेकिन आज भी है। हर गांव में मौजूद है।

पायलट के सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद उनके बयान को चर्चाओं का जवाब माना जा रहा है। सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद जब पायलट से रणनीति या चेहरे में बदलाव के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, इस पर चर्चा चल रही है। इस बयान को राजस्थान में बदलाव से जोड़कर देखा जा रहा है। अब गहलोत के बयान को कहानी को बदलने वाली प्रतिक्रिया माना जा रहा है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   23 April 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story