भाजपा स्थापना दिवस पर विदेशी राजदूतों से संवाद करेंगे नड्डा

Nadda will interact with foreign ambassadors on BJP foundation day
भाजपा स्थापना दिवस पर विदेशी राजदूतों से संवाद करेंगे नड्डा
नई दिल्ली भाजपा स्थापना दिवस पर विदेशी राजदूतों से संवाद करेंगे नड्डा
हाईलाइट
  • अगले 15 दिनों तक हर दिन कार्यक्रम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा प्रमुख जे. पी. नड्डा पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर बुधवार को बिम्सटेक देशों और यूरोप के विदेशी राजदूतों के साथ संवाद करेंगे। नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा की ओर से पार्टी मुख्यालय की यात्रा के कुछ दिनों बाद ही यह संवाद होने जा रहा है।

भारतीय जनता पार्टी के विदेश मामलों के विभाग के प्रमुख विजय चौथाईवाले ने कहा कि 6 अप्रैल को विदेशी दर्शकों के लिए एक नई पहल भाजपा को जानिए शुरू की जाएगी। चौथाईवाले ने कहा, बुधवार को, भाजपा प्रमुख नड्डा 13 मिशनों के प्रमुखों के साथ बातचीत करेंगे। बातचीत में पार्टी को जानने और भाजपा के बारे में विदेशी राजदूतों को जानकारी देने के लिए सब कुछ होगा। विदेश नीति का कोई भी तत्व बातचीत का हिस्सा नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि राजदूत विश्व के सबसे बड़े राजनीतिक दल के बारे में अधिक जानने के लिए भाजपा प्रमुख नड्डा से बातचीत करेंगे। फ्रांस, यूरोपीय संघ (ईयू) के प्रतिनिधिमंडल के साथ ही पुर्तगाल, स्विट्जरलैंड, पोलैंड, रोमानिया, स्लोवाकिया, इटली, हंगरी, वियतनाम, नॉर्वे और बांग्लादेश और सिंगापुर के उच्चायुक्त भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे, जिसका आयोजना शाम चार बजे होगा। भाजपा ने बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के साथ अपना 42वां स्थापना दिवस मनाने की विस्तृत योजना बनाई है। भाजपा सामाजिक न्याय पखवाड़ा भी मनाएगी।

एक संवाददाता सम्मेलन में कार्यक्रम का विवरण साझा करते हुए, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कहा, भाजपा प्रमुख नड्डा सुबह पार्टी का झंडा फहराएंगे। सुबह 10 बजे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश भर के भाजपा कार्यकर्ताओं को वर्चुअल तरीके से संबोधित करेंगे। भाजपा प्रमुख नड्डा राष्ट्रीय राजधानी में सुबह 11 बजे से शुरू होने वाले जुलूस में शामिल होंगे। अगले 15 दिनों तक हर दिन सरकार के एक प्रमुख कार्यक्रम को समर्पित रहेगा।

 

(आईएएनएस)

Created On :   5 April 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story