राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने बग्गा को गिरफ्तारी के दौरान पगड़ी न पहनने देने पर लिया संज्ञान

National Commission for Minorities takes cognizance of Bagga not wearing turban during arrest
राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने बग्गा को गिरफ्तारी के दौरान पगड़ी न पहनने देने पर लिया संज्ञान
पंजाब राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने बग्गा को गिरफ्तारी के दौरान पगड़ी न पहनने देने पर लिया संज्ञान
हाईलाइट
  • सिख धर्म के अधिकारों को गंभीर उल्लंघन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा नेता तेजिंदर सिंह बग्गा की पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के दौरान पगड़ी न पहनने देने के आरोप पर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने मामले का संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार से सात दिनों के अंदर रिपोर्ट पेश मांगी है।

आयोग ने चीफ सेक्रेटरी अनिरुद्ध तिवारी को नोटिस भेजा है और भेजे गए पत्र में कहा गया है कि गिरफ्तारी के दौरान तेजिंदर बग्गा को पगड़ी नहीं पहनने देना बेहद गलत है। यह सिख धर्म के अधिकारों को गंभीर उल्लंघन है। ऐसे में सात दिनों के भीतर रिपोर्ट पेश करें।

हालांकि तेजिंदर बग्गा की मुश्किलें खत्म होती नजर नहीं आ रही हैं, पंजाब की मोहाली कोर्ट ने शनिवार को बग्गा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। यानी बग्गा की एक बार फिर गिरफ्तारी हो सकती है। वहीं गिरफ्तारी होने के पर उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

दरअसल पंजाब पुलिस ने भाजपा नेता तेजिंदर सिंह बग्गा को घर से गिरफ्तार किया, बग्गा के परिजनों ने पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाए। हालांकि हरियाणा पुलिस ने पंजाब पुलिस को रास्ते में ही रोक लिया और दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया था।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 May 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story