रामपुर के नवाब और पांच बार के पूर्व विधायक ने दिया भाजपा को समर्थन, कांग्रेस में खलबली

Nawab of Rampur and former MLA of five times gave support to BJP, disturbance in Congress
रामपुर के नवाब और पांच बार के पूर्व विधायक ने दिया भाजपा को समर्थन, कांग्रेस में खलबली
उपचुनाव-2022 रामपुर के नवाब और पांच बार के पूर्व विधायक ने दिया भाजपा को समर्थन, कांग्रेस में खलबली

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की रामपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव ने इतिहास रच दिया है। पहली बार किसी कांग्रेसी नेता ने बीजेपी उम्मीदवार को अपना समर्थन दिया है, जिससे उनकी पूरी पार्टी में खलबली मच गई है। नवाब काजिम अली खान, जो कांग्रेस के एक वरिष्ठ सदस्य हैं, ने भाजपा के उम्मीदवार आकाश सक्सेना को अपना समर्थन दिया है। सक्सेना ने पुष्टि की, कि काजिम अली ने उन्हें समर्थन देने की घोषणा की है। हालांकि, काजिम अली की ओर से कोई टिप्पणी सामने नहीं आई है।

स्थानीय शाही परिवार के एक वंशज, काजिम अली रामपुर से पांच बार विधायक रहे हैं। सपा के दिग्गज मोहम्मद आजम खान के साथ उनकी दुश्मनी काफी चर्चाओं में रही हैं। आकाश रामपुर से पार्टी के पूर्व सांसद शिव बहादुर सक्सेना के बेटे हैं। समाजवादी पार्टी (सपा) ने आजम खान के सहयोगी असीम रजा को मैदान में उतारा है और कांग्रेस की पूर्व सांसद बेगम नूर बानो के बेटे काजिम अली आजम खान के समर्थन वाले किसी का भी समर्थन नहीं करेंगे।

दिलचस्प बात यह है कि रजा ने हाल ही में रामपुर से लोकसभा उपचुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि आकाश सक्सेना को काजिम अली का समर्थन निश्चित रूप से भाजपा की मदद करेगा, क्योंकि चुनाव धारणाओं पर लड़े जाते हैं। काजिम अली का बीजेपी को समर्थन शिया वोटों को आकाश सक्सेना के पक्ष में मोड़ सकता है।

काजिम अली के करीबी एक सूत्र ने कहा, काजिम अली का समर्थन आकाश सक्सेना के लिए है, न कि भाजपा के लिए। क्योंकि आकाश ने अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी आजम खान के खिलाफ मोर्चा संभाला था और वह पूर्व सपा मंत्री के खिलाफ 80 से अधिक मामलों में एक पार्टी है। यह सक्सेना की शिकायत थी, जिसके कारण आजम को अभद्र भाषा के एक मामले में अयोग्य ठहराया गया था।

इस बीच, काजिम अली के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने वाले पार्टी नेताओं के एक वर्ग के साथ मामले ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस में हंगामा खड़ा कर दिया है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ऐसे समय में जब कांग्रेस पार्टी भाजपा के खिलाफ संघर्ष कर रही है और राहुल गांधी सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ अपनी भारत जोड़ो यात्रा पर हैं, काजिम अली ने भाजपा उम्मीदवार को समर्थन देने का फैसला किया है। राजनीति में व्यक्तिगत समर्थन जैसा कुछ नहीं होता। पार्टी आलाकमान को इस पर ध्यान देना चाहिए और कार्रवाई सुनिश्चित करनी चाहिए। यूपीसीसी के एक पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि नवाब काजिम अली की पार्टी के प्रति वफादारी पहले से ही संदिग्ध थी, क्योंकि वह पूर्व में सपा और बहुजन समाज पार्टी में चले गए थे।

(आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Nov 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story