एनसीएससी ने राम रहीम की अपमानजनक टिप्पणी का लिया संज्ञान

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
चंडीगढ़ एनसीएससी ने राम रहीम की अपमानजनक टिप्पणी का लिया संज्ञान

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। रेप के आरोप में 20 साल की सजा काट रहे जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम द्वारा गुरु रविदास और संत कबीर के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एनसीएससी) ने शनिवार को पंजाब सरकार को नोटिस जारी कर कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है।

जालंधर पुलिस ने आईपीसी की धारा 295-ए के तहत गुरु रविदास और संत कबीर के एक सार्वजनिक संबोधन में कथित रूप से अनुचित भाषा का इस्तेमाल करने और उनके बारे में गलत बात करने के आरोप में जेल में बंद धर्मगुरु के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

इस बीच, आयोग ने अपने अध्यक्ष विजय सांपला के आदेश पर मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, संभागीय आयुक्त (जालंधर संभाग), पुलिस उप महानिरीक्षक (जालंधर रेंज), उपायुक्त और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) मामले की जांच कर प्रतिवेदन तत्काल प्रस्तुत करने के लिए कहा है।

सांपला ने अधिकारियों को आगाह किया कि यदि निर्धारित समय के भीतर कार्रवाई की रिपोर्ट प्राप्त नहीं होती है, तो आयोग दीवानी अदालत की शक्तियों का प्रयोग कर सकता है और दिल्ली में आयोग के समक्ष उनकी व्यक्तिगत उपस्थिति के लिए समन जारी कर सकता है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 March 2023 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story