100 कारणों से जाएगी एनडीए सरकार, महंगाई सबसे बड़ी वजह

NDA government will go for 100 reasons, inflation is the biggest reason
100 कारणों से जाएगी एनडीए सरकार, महंगाई सबसे बड़ी वजह
पी. चिदंबरम 100 कारणों से जाएगी एनडीए सरकार, महंगाई सबसे बड़ी वजह

डिजिटल डेस्क, पणजी। पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने सोमवार को कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को 100 कारणों से चले जाना चाहिए, बल्कि सिर्फ महंगाई के लिए केंद्र सरकार को बेदखल कर दिया जाना चाहिए। उत्तरी गोवा के मंड्रेम विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी की बैठक में चिदंबरम ने यह भी कहा कि एक बच्चा भी ईंधन की कीमतों में वृद्धि और आवश्यक वस्तुओं और रोजमर्रा की वस्तुओं की कीमतों में तेज वृद्धि के बीच संबंध को समझाने में सक्षम होगा। चिदंबरम ने कहा, यदि आप सिर्फ ईंधन के लिए 1,000 रुपये का भुगतान करते हैं, तो आप क्या खरीद सकते हैं, खा सकते हैं, पका सकते हैं। इस सरकार को 100 कारणों से जाना चाहिए, बल्कि केवल महंगाई पर ही इस सरकार को चले जाना चाहिए।

पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री राज्य में कई बैठकों को संबोधित करने के लिए गोवा में थे। चिदंबरम को 2022 के राज्य विधानसभा चुनावों के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ सलाहकार प्रभारी के रूप में नियुक्त किया गया है। चिदंबरम ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार को डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों की परवाह नहीं है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पैसे की भारी भूख है। चिदंबरम ने कहा, कीमतें क्यों बढ़ रही हैं? कीमतें इसलिए बढ़ रही हैं, क्योंकि पेट्रोल की कीमतें हर दिन बढ़ रही हैं, डीजल की कीमतें हर दिन बढ़ रही हैं। आज लगातार सातवां दिन है कि कीमतें बढ़ी हैं। क्यों, क्योंकि मिस्टर मोदी को पैसे की बहुत भूख है। केंद्र सरकार पेट्रोल, डीजल पर करों से 3.50 लाख करोड़ रुपये कमाती है।

चिदंबरम ने यह भी कहा, वे आपके पसीने, खून और आपके दुखों पर चल रहे हैं। केंद्र सरकार केवल इसलिए चल रही है, क्योंकि आप खुद को निचोड़ रहे हैं और कर दे रहे हैं। यहां तक कि एक बच्चे को भी पता चल जाएगा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ती हैं, हर चीज की कीमतें बढ़ जाएंगी। परिवहन लागत बढ़ जाती है। कोयले के उत्पादन की लागत बढ़ती है। हर लागत बढ़ेगी।

(आईएएनएस)

 

Created On :   11 Oct 2021 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story