गोवा में शराब पीकर ड्राइव करने वालों के लिए अब से नया नियम

New rule from now on for those who drive under the influence of alcohol in Goa
गोवा में शराब पीकर ड्राइव करने वालों के लिए अब से नया नियम
गोवा गोवा में शराब पीकर ड्राइव करने वालों के लिए अब से नया नियम

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा में शराब पीकर गाड़ी चलाने पर अंकुश लगाने के लिए, राज्य एक नया मानदंड लागू करेगा। इसके मुताबिक बार और रेस्तरां मालिकों को नशे में धुत ग्राहकों के लिए अब कैब की व्यवस्था करनी होगी ताकि वे उन्हें घर या होटल तक छोड़ सकें। सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान परिवहन मंत्री मौविन गोडिन्हो ने सोमवार को कहा कि यह अब नया मानदंड है।

इससे पहले पिछले साल भी गोडिन्हो ने इस प्रयास की घोषणा की थी, लेकिन वह घरातल पर नहीं उतरा था। लेकिन अब पुलिस ने रात में चेकिंग तेज कर दी और शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर जुर्माना लगाया। उनके अनुसार यदि लोग नशे में हैं तो बार मालिकों को उन्हें ड्राइव नहीं करने देना चाहिए, बल्कि उन्हें छोड़ने के लिए कैब की व्यवस्था करनी चाहिए। वे अगले दिन अपने वाहन ले सकते हैं, उन्होंने कहा।

मैं अधिकारियों से कह रहा हूं कि भारी भीड़ वाले बार और रेस्तरां से संपर्क करें, जहां लोग जाते हैं। अगर कोई नशे में है, तो यह बार मालिक की जिम्मेदारी है कि वह कैब किराए पर लेकर उन्हें घर भेज दे। उन्हें अपनी कार चलाकर न जाने दें। लोगों की सुरक्षा के लिए यह गोवा में नया नियम है। हम इसे बहुत सख्ती से लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी को नियमों का पालन करना होगा जैसे वे विदेशों में करते हैं।

जब हमारे पर्यटक विदेश जाते हैं, तो क्या वे नियमों का पालन नहीं करते हैं? गोवा में हर नियम तोड़ा जाता है, क्योंकि यहां हर कोई किसी न किसी को जानता है और वेल कनेक्टेड है। हमारी आबादी केवल 15 लाख है। आप मंत्री को फोन करते हैं कि आपका चालान कट रहा है, फिर वह रुक जाता है। यह बुरा है, गोडिन्हो ने कहा। उन्होंने कहा, हम इसे बंद करना चाहते हैं। अब से नियम तोड़ने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा।

मैं वास्तव में नशे के मामलों से चिंतित हूं। दुर्घटनाओं के मामले खतरनाक हैं। गोवा मेडिकल कॉलेज में आने वाले लगभग 20 प्रतिशत मामले दुर्घटनाएं हैं। आप धीमी गति से गाड़ी चलाकर निर्दोष हो सकते हैं, लेकिन एक दिन एक नशे में व्यक्ति आपको मार सकता है। ऐसा नहीं होना चाहिए। इसलिए, मैं क्षेत्रीय परिवहन अधिकारियों (आरटीओ) से कह रहा हूं कि जहां तक शराब और ड्राइव के मामलों का संबंध है, आपको निर्दयी होना होगा, उन्होंने कहा।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Oct 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story