न्यूजीलैंड, आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने नए ट्रांस-तस्मान संबंधों की पुष्टि की

New Zealand, Australian PM confirm new trans-Tasman ties
न्यूजीलैंड, आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने नए ट्रांस-तस्मान संबंधों की पुष्टि की
दुनिया न्यूजीलैंड, आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने नए ट्रांस-तस्मान संबंधों की पुष्टि की

डिजिटल डेस्क, सिडनी। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथनी अल्बनीज ने शुक्रवार को सिडनी में अपनी पहली वार्षिक ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड लीडर्स बैठक के लिए मुलाकात की।समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने एक बयान में अर्डर्न के हवाले से कहा कि बैठक का उद्देश्य ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच घनिष्ठ संबंधों को और मजबूत करना है।

प्रधानमंत्रियों ने प्रशांत क्षेत्र में सहयोग और जुड़ाव, जलवायु परिवर्तन और अन्य देशों के बीच महत्वाकांक्षी जलवायु परिवर्तन कार्रवाई के लिए देशों की जिम्मेदारी पर चर्चा की।बैठक से पहले, अल्बनीज ने एक ट्वीट में कहा कि वह और अर्डर्न हमारे देशों के जीवन स्तर को विकसित करने और सुधारने के अवसरों पर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा, हम दुनिया के सबसे गतिशील क्षेत्र में रहते हैं।अल्बानी के चुनाव जीतने के तुरंत बाद जून में ऑस्ट्रेलिया में दोनों नेताओं की अनौपचारिक मुलाकात हुई।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 July 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story