अफसरों की रार पर नितिन अग्रवाल की सफाई, नहीं कोई मतभेद

Nitin Aggarwals clarification on the rar of officers, no difference
अफसरों की रार पर नितिन अग्रवाल की सफाई, नहीं कोई मतभेद
उत्तर प्रदेश अफसरों की रार पर नितिन अग्रवाल की सफाई, नहीं कोई मतभेद

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अफसरों और नेताओं में छिड़ी रार पर आबकारी राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार नितिन अग्रवाल ने सफाई दी है। मंत्री नितिन ने अपनी सफाई में कहा कि उनका किसी से कोई मतभेद नहीं है। सरकार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों पर काम कर रही है। मंत्री नितिन अग्रवाल लखनऊ में गुरुवार पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कहा कि उनके और अपर मुख्य सचिव के बीच किसी तरह का कोई मतभेद नहीं है। अधिकारी नीतियों को पहुंचाने जो काम कर रहे हैं। दिनेश खटीक का अपना मामला है।

नितिन अग्रवाल ने सरकार ने अपनी नाराजगी का खण्डन किया है। मंत्री नितिन अग्रवाल ने कहा कि इन दिनों योगी आदित्यनाथ सरकार को बदनाम करने की साजिश हो रही है। उन्होंने कहा कि जो लोग नाराज हैं वह उनकी व्यक्तिगत नाराजगी हो सकती है। प्रदेश सरकार में मंत्री विभाग का हेड होता है और यहां पर अधिकारी सरकार की नीतियों को लागू कराने के लिए होते हैं।

आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने कहा है कि कुछ समाचार पत्रों ने उन्हें भी असंतुष्ट खेमे में खड़ा कर दिया है, जबकि उनसे किसी से बात नहीं हुई। इन पत्रों में गलत तथा आधारहीन तरीके से उनका नाम लिखा गया है, उन्हें नोटिस भी भेजेंगे। आबकारी मंत्री ने कहा कि सरकार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशन में कार्य कर रही है उन्हें जो लक्ष्य दिया गया है उसे पूरा कर रहे हैं, सरकार विकास कार्यों का रिकॉर्ड बना रही है।

आबकारी मंत्री ने विधानभवन स्थित कक्ष में पत्रकारों से कहा कि सरकार की गाइडलाइन मुख्यमंत्री तय करते हैं, उसे जमीन पर उतारना मंत्रियों व अधिकारियों की जिम्मेदारी है। सभी मिलकर कार्य कर रहे हैं। इस सवाल पर कि अधिकारी सुनते नहीं अग्रवाल ने पलटकर सवाल किया कि कौन कहता है, यह सब प्रचारित किया जा रहा है। जिसका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं है। राज्यमंत्री दिनेश खटिक के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनकी जो पीड़ा है वह कह रहे हैं इस पर उन्हें कुछ नहीं कहना। इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि विभागीय फाइलों को मंत्री पढ़ें और उस पर उन्हें निर्णय लेना चाहिए।

गौरतलब है कि जलशक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे की पेशकश के साथ ही प्रदेश सरकार में मंत्रियों और अफसरों में रार उभरकर सामने आ गई है। स्वास्थ्य, पीडब्ल्यूडी, आबकारी, माध्यमिक और ऊर्जा विभाग में विवाद की चचार्एं हैं। इसके अलावा राज्यमंत्रियों में भी कैबिनेट मंत्रियों द्वारा कामकाज बांटवारे को लेकर असंतोष होने की चचार्एं हैं। यही वजह रही कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में मंत्रियों को सामंजस्य बनाकर काम करने की हिदायत दी।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 July 2022 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story