नितिन गडकरी ने पश्चिम बंगाल में 1,206 करोड़ रुपये की 3 एनएच परियोजनाओं का किया उद्घाटन

Nitin Gadkari inaugurates 3 NH projects worth Rs 1,206 crore in West Bengal
नितिन गडकरी ने पश्चिम बंगाल में 1,206 करोड़ रुपये की 3 एनएच परियोजनाओं का किया उद्घाटन
नई दिल्ली नितिन गडकरी ने पश्चिम बंगाल में 1,206 करोड़ रुपये की 3 एनएच परियोजनाओं का किया उद्घाटन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को सिलीगुड़ी में 1,206 करोड़ रुपये की 3 राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। गडकरी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि उद्घाटन की गई परियोजनाओं में एनएच-31 (ऊदलाबारी) के किमी 615.5 पर लेवल क्रॉसिंग के प्रतिस्थापन में 2-लेन आरओबी शामिल है और एनएच-31 (मयनागुरी) पर 661.100 किमी पर लेवल क्रॉसिंग के बदले अंतरराष्ट्रीय कनेक्टिविटी और आरओबी को महत्वपूर्ण बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह बेहतर सुरक्षा सुविधाओं के कारण दुर्घटनाओं को कम करने और यात्रा के समय और दूरी को कम करने में मदद करेगा।

गडकरी ने कहा कि इन परियोजनाओं के विकास से पश्चिम बंगाल के साथ-साथ भारत के पूर्वी हिस्सों में औद्योगिक और आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा और कृषि क्षेत्र में महत्वपूर्ण प्रगति होगी। सिलीगुड़ी में यातायात की भीड़ कम करने के लिए एक प्रमुख प्रोत्साहन देते हुए, एनएच-31 (नया एनएच-10) को 569.258 किमी से 581.030 किमी (शिवमंदिर से सेवक सेना छावनी के पास एनएच-31 पर एएच-02 परियोजना का अंत) तक दोनों तरफ सर्विस सड़कों के साथ 4/6 लेन के विकास के लिए गुरुवार को आधारशिला रखी गई। यह उत्तर पूर्वी भारत और पड़ोसी देशों जैसे नेपाल, भूटान और बांग्लादेश से कनेक्टिविटी को बढ़ावा देगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Nov 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story