नीतीश ने विभिन्न सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का किया निरीक्षण, बरसात के पूर्व की तैयारियों का लिया जायजा

Nitish inspected various sewage treatment plants, took stock of the preparations before the rainy season
नीतीश ने विभिन्न सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का किया निरीक्षण, बरसात के पूर्व की तैयारियों का लिया जायजा
बिहार नीतीश ने विभिन्न सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का किया निरीक्षण, बरसात के पूर्व की तैयारियों का लिया जायजा
हाईलाइट
  • सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण कार्य 31 मई तक पूर्ण करने के निर्देश दिए।

डिजिटल डेस्क, डेस्क, पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को राजधानी पटना में बरसात के पूर्व की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए।मुख्यमंत्री सैदपुर नहर रोड जाकर सैदपुर नाले का निरीक्षण किया। इस क्रम में मुख्यमंत्री ने ड्रेनेज पंपिंग प्लांट सैदपुर का भी निरीक्षण किया और अधिकारियों को कई निर्देश दिए। मुख्यमंत्री इसके बाद नमामि गंगे परियोजना के तहत निर्मित सैदपुर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने फस्र्ट स्टेज के गंदे पानी तथा अंतिम स्टेज के साफ पानी को भी देखा तथा पूरी प्रक्रिया की जानकारी ली।

इसके पश्चात् मुख्यमंत्री ने नमामि गंगे के तहत पहाड़ी पर निर्मित सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का भी निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्य के दौरान जहां कहीं भी सड़कों का कटाव किया गया है, उन सभी पथों की कनेक्टिविटी ठीक करें। उन्होंने सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण कार्य 31 मई तक पूर्ण करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के साथ कई अधिकारी भी थे।निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ दिनों में बारिश होने वाली है। बरसात के पूर्व की तैयारियों का जायजा लेने के क्रम में वाटर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का मुआयना करने आये हैं। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने बताया है कि जल्द ही सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का काम पूरा हो जायेगा।

उन्होंने कहा कि सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट को तेजी से पूरा करने की जरुरत है जिससे बारिश के दौरान लोगों को कोई परेशानी नहीं हो। सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के पानी को गंगा नदी में भेजने के बजाय इसका उपयोग सिंचाई में किया जाना चाहिए, जिसे लेकर भी काम चल रहा है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 May 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story