2024 में मोदी के सामने विपक्ष नेता के तौर पर प्रबल चेहरे हो सकते हैं नीतीश कुमार

Nitish Kumar can have strong faces as opposition leader in front of Modi in 2024
2024 में मोदी के सामने विपक्ष नेता के तौर पर प्रबल चेहरे हो सकते हैं नीतीश कुमार
बिहार बैठक 2024 में मोदी के सामने विपक्ष नेता के तौर पर प्रबल चेहरे हो सकते हैं नीतीश कुमार

डिजिटल डेस्क, पटना। तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मुलाकात की।  इस भेंट से  राजनीतिक बाजारों में तरह तरह की अटकलें लगाई जा रहीं हैं।  तीनों नेताओं की मुलाकात को 2024 आम चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। बैठक को  2024 के चुनाव में विपक्ष में एकजुटता मजबूत करने की रणनीति के तौर पर माना जा रहा। 

तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव, बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने गलवान घाटी में जान गंवाने वाले भारतीय सैनिकों के परिवारों और हाल ही में एक आग दुर्घटना में मारे गए 12 बिहार श्रमिकों के परिवारों को वित्तीय सहायता प्रदान की।

बिहार सीएम नीतीश कुमार ने कहा गलवान घाटी में लगभग 20 भारतीय जवान शहीद हुए थे ये घटना 15 जून 2020 को घटी थी। राज्य सरकार ने तय कर लिया था कि शहीदों के परिवार को 11-11लाख रु.का अनुग्रह योगदान देंगे और इसके अलावा मुख्यमंत्री राहत कोष से शहीदों के परिवार को 25-25 लाख अनुग्रह योगदान दिया गया। 

तेलंगाना के सीएम के.चंद्रशेखर राव ने पटना में कहा कि  आज जिस प्रकार से धर्म के नाम पर लोगों को और समाज को तोड़ने का काम किया जा रहा है तथा एक अच्छे भारत को खराब करने का जो प्रयास हो रहा है तो ये देश को कहां ले जाएगा? इसलिए देश की अर्थव्यवस्था खत्म और रुपए का मूल्य गिर गया है । सीएम केसीआर ने आगे कहा कि केंद्र सरकार के नाकामियों की वजह से देश का काफी नुकसान हुआ है और जो राज्य अपने जगह पर खड़े होकर अच्छा काम कर रहे हैं उन्हें करने नहीं दिया जा रहा है क्या इसका जवाब केंद्र सरकार के पास है? मोदी जी का खुद का वादा था कि 2022 तक हर गरीब का अपना मकान होगा..क्या ये सफल हुआ?

नीतीश जी के साथ बातचीत हुई और एक बात पर सहमति बनी कि किसी भी प्रकार से बीजेपी की सरकार को देश से बाहर करना है। 8 साल से नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री बने हुए हैं लेकिन हर सेक्टर में देश का विनाश हो रहा है, देश के सभी लोग परेशान हैं


जेडीयू के कुछ नेताओं का मानना है कि विपक्ष एकता के तौर पर नीतीश कुमार 2024 के विपक्षी नेता के प्रबल चेहरें हो सकते है। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का कहना है कि  राज्यों से ही देश बनता है, हम लोग अपने अपने राज्यों को प्रबल बनायेंगे ताकि भारत मजबूत बने। हमे एक दूसरे की मदद करनी चाहिए।

उधर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने जदयू नेता के विचारों से सही ठहराया तिवारी ने कहा, ‘‘केसीआर और नीतीश के बीच  ये एक महत्वपूर्ण बैठक है।  विपक्ष के बीच एकता कायम करने में दोनों नेताओं की अहम भूमिका निभाऐंगे। राजद के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा की 2024 की लड़ाई नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी के बीच लड़ी जाएगी। उन्होंने दावा करते हुए बोला की नीतीश कुमार के नाम पे पूरा विपक्ष एक साथ इकठ्ठा हो जायेगा

राजद के एक अन्य प्रवक्ता  मृत्युंजय तिवारी ने कहा की इसमें कोई शक नहीं है की नीतीश कुमार 2024 में लाल किले से तिरंगा फहराएंगे ।

Created On :   31 Aug 2022 1:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story