कई नेताओं को आगे बढ़ाया, लेकिन उन्होंने पार्टी छोड़ दी: नीतीश

Nitish kumar says Promoted many leaders, but they left the party
कई नेताओं को आगे बढ़ाया, लेकिन उन्होंने पार्टी छोड़ दी: नीतीश
बिहार कई नेताओं को आगे बढ़ाया, लेकिन उन्होंने पार्टी छोड़ दी: नीतीश

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आरसीपी सिंह और उपेंद्र कुशवाहा पर निशाना साधते हुए दावा किया कि उनके जदयू में कई नेता आए और उन्होंने उन्हें बढ़ावा दिया लेकिन उन नेताओं ने या तो पार्टी के खिलाफ बात की या पार्टी छोड़ दी।

उन्होंने कहा कि पार्टी इससे प्रभावित नहीं है। जननायक कर्पूरी ठाकुर की 99वीं जयंती पर, नीतीश कुमार कार्यक्रम में भाग लेने के लिए समस्तीपुर जिले के अपने पैतृक गांव कर्पूरीग्राम पहुंचे थे।

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा, कुछ लोग (कुशवाहा) दो साल पहले पार्टी में आए थे और पार्टी छोड़ने का आधार बनाने के वास्तविक मकसद से हमारी आलोचना कर रहे हैं। कुशवाहा ने 2020 के विधानसभा चुनाव के बाद एक भी सीट नहीं जीतने के बाद अपनी आरएलएसपी का जद-यू में विलय कर दिया। जदयू ने उन्हें पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष का पद दिया था।

नीतीश कुमार ने कहा, मैंने कई नेताओं को बढ़ावा दिया है, लेकिन उन्होंने हमारे खिलाफ बात की और पार्टी छोड़ दी। उनकी अनुपस्थिति से पार्टी प्रभावित नहीं होती है। कुशवाहा की हालिया टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने तुरंत कहा: हमें उनसे कोई लेना-देना नहीं है। वह हमारे साथ आए। वह जो कुछ भी कहना चाहते हैं, कहने के लिए स्वतंत्र हैं। मुझसे उनके बारे में न पूछें।

कुशवाहा के अलावा, नीतीश कुमार ने भी संकेत दिया कि उन्होंने नौकरशाह आरसीपी सिंह को शीर्ष पद दिया था, पर वह पार्टी विरोधी गतिविधियों में भी शामिल थे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Jan 2023 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story