नीतीश के मंत्री ने मंदिरों के पुजारियों को वेतन, मानदेय देने की मांग की

Nitishs minister demanded salary, honorarium to the priests of the temples
नीतीश के मंत्री ने मंदिरों के पुजारियों को वेतन, मानदेय देने की मांग की
बिहार नीतीश के मंत्री ने मंदिरों के पुजारियों को वेतन, मानदेय देने की मांग की

डिजिटल डेस्क,पटना। धार्मिक स्थानों पर लाउडस्पीकर को लेकर हो रही बयानबाजी के बीच गुरुवार को बिहार के एक मंत्री ने पंजीकृत मंदिरों, मठों के पुजारियों को वेतन या मानदेय देने की मांग की है।

राज्य के कानून मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि बिहार राज्य धार्मिक न्यास बोर्ड में करीब चार हजार मंदिर निबंधित हैं और इतने ही प्रक्रियाधीन हैं। इनके पुजारियों को सरकार के तरफ से तो मानदेय देने की व्यवस्था नहीं है।

उन्होंने कहा कि इन्हें वेतन या मानदेय दिया जाना चाहिए। इसके अलावा किसी भी निबंधित मंदिर की कमेटी को मंदिर की आमदनी से एक निश्चित राशि मंदिर के पुजारी को देनी चाहिए।

उन्होंने आगे जोड़ते हुए यह भी कहा कि संचालन समिति इसकी व्यवस्था कर, जो आमदनी होती है, उसके हिसाब से पुजारियों को वेतन देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि बिहार में बड़ी संख्या में मस्जिदों में एक व्यवस्था के तहत नमाज पढ़ाने वाले मौलवी सहित अन्य लोगों 5 हजार से लेकर 18 हजार रुपए तक प्रति माह वेतन की व्यवस्था की गई है।

मंत्री ने यह भी कहा कि वे किसी का विरोध या खिलाफत नहीं कर रहे हैं बल्कि वे पुजारियों के वेतन या मानदेय के पक्षधर हैं। उन्होंने कहा कि इनके वेतन की व्यवस्था की जानी चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 May 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story