दैनिक भास्कर हिंदी: लॉकडाउन: सोनिया गांधी का बड़ा बयान, कहा- लाखों मजदूरों के पलायन ने बहुत दर्द पहुंचाया

April 2nd, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नोवल कोरोनावायरस (Novel Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) के बीच कांग्रेस वर्किंग कमेटी (Congress Working Committee) की आज (गुरुवार) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक हुई। इस दौरान पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन जरूरी था, लेकिन इसे सुनियोजित तरीके से लागू किया जाना चाहिए था। इस कारण लाखों प्रवासी मजदूरों का शोषण हुआ है।

सोनिया गांधी ने कहा कि लाखों मजदूरों के पलायन की इस पीड़ादायक स्थिति ने हर शख्स को बहुत दर्द पहुंचाया है। हर व्यक्ति का कर्तव्य है कि उनकी तकलीफों को बांटकर इस घड़ी में मदद करें। उन्होंने किसानों का भी जिक्र किया और कहा, पिछले दिनों तैयार फसल पर बेमौसम बारिश की मार पड़ी है। सब कुछ इंतजार कर सकता है, मगर खेती नहीं। इसलिए किसान की फसल कटाई का इंतजाम और सही कीमत दिया जान भी सरकार की जिम्मेदारी है। 

कोरोना: तब्लीगी जमातियों ने डॉक्टरों से की बदसलूकी, स्टाफ पर थूका

कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष ने कहा कि हम आज अभूतपूर्व स्वास्थ्य और मानवीय संकट के बीच है। उन्होंने कहा, हमारे सामने चुनौती का आकार कठिन है, लेकिन इसे दूर करने का हमारा संकल्प अधिक होना चाहिए। सोनिया ने आगे कहा कि हमारे डॉक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्य कर्मचारियों को सभी के समर्थन की आवश्यकता है।