अब भव्य मंदिर का निर्माण होगा : नृत्य गोपाल दास

Now grand temple will be built: Nritya Gopal Das
अब भव्य मंदिर का निर्माण होगा : नृत्य गोपाल दास
अब भव्य मंदिर का निर्माण होगा : नृत्य गोपाल दास

अयोध्या, 9 नवम्बर (आईएएनएस)। राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष और मणि रामदास जी छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास ने अयोध्या भूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में अब एक भव्य राम मंदिर बनाएंगे।

नृत्य गोपाल दास ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोर्ट ने एक बहुत पुराने विवाद का निपटारा करा दिया है। उनके इस निर्णय हम खुश हैं। अब अयोध्या में भव्य रामंदिर का निर्माण होगा।

उन्होंने मस्जिद के लिए अलग से जमीन दिए जाने को सही कदम करार दिया। दास ने कहा कि अयोध्या के लोग शांति चाहते हैं। सौहार्द्र के साथ रहते आए हैं और जो फैसला आया है, उसे भी पूरे मन से स्वीकार करते हैं।

ज्ञात हो कि सुप्रीम कोर्ट ने दशकों तक चले अयोध्या विवाद पर शनिवार को फैसला सुना दिया है। पांच जजों की संविधान पीठ ने विवादित जमीन पर रामलला के हक में निर्णय सुनाया। उच्चतम न्यायालय ने केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार को राम मंदिर बनाने के लिए तीन महीने में एक ट्रस्ट बनाने के निर्देश दिए हैं। अदालत ने कहा कि 2़ 77 एकड़ जमीन केंद्र सरकार के अधीन ही रहेगी। साथ ही मुस्लिम पक्ष को मस्जिद बनाने के लिए अलग से पांच एकड़ जमीन देने के भी निर्देश हैं। इसके अलावा कोर्ट ने निर्मोही अखाड़ा और शिया वक्फ बोर्ड के दावों को खारिज कर दिया है।

 

Created On :   9 Nov 2019 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story