लखीमपुर खीरी कांड की बरसी पर किसानों ने धरना देकर आयोजित किया रेल रोको अभियान

On the anniversary of Lakhimpur Kheri incident, farmers staged a sit-in rail stop campaign
लखीमपुर खीरी कांड की बरसी पर किसानों ने धरना देकर आयोजित किया रेल रोको अभियान
पंजाब लखीमपुर खीरी कांड की बरसी पर किसानों ने धरना देकर आयोजित किया रेल रोको अभियान
हाईलाइट
  • लखीमपुर खीरी कांड की बरसी पर किसानों ने धरना देकर आयोजित किया रेल रोको अभियान

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। किसान मजदूर संघर्ष कमेटी (केएमएससी) के तत्वावधान में किसानों ने लखीमपुर खीरी कांड की बरसी पर सोमवार को पंजाब में 17 अलग-अलग जगहों पर विरोध प्रदर्शन और रेल रोको कार्यक्रम किया।

उल्लेखनीय है कि 3 अक्टूबर, 2021 को लखीमपुर खीरी में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी।अमृतसर में, किसानों ने वल्लाह में अमृतसर-दिल्ली रेल ट्रैक को भी अवरुद्ध कर दिया, घटना के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है।

सभा को संबोधित करते हुए केएमएससी के महासचिव सरवन सिंह पंढेर ने आरोप लगाया, लखीमपुर खीरी हत्याकांड का साजिशकर्ता अभी भी प्रमुख पद पर है, जबकि घटना स्थल पर मौजूद निर्दोष किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है।

एक अन्य किसान नेता गुरबचन सिंह छाबा ने कहा कि दिल्ली के किसान आंदोलन की सफलता 750 प्रदर्शनकारियों के बलिदान के कारण हुई और लखीमपुर खीरी शहादत उनमें से सबसे महत्वपूर्ण थी।

छाबा ने कहा, आज के रेल रोको आंदोलन के माध्यम से हम मांग करते हैं कि किसानों को रिहा किया जाए और किसानों के हत्यारों को फांसी दी जाए और लखमीपुर खीरी के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Oct 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story