एनसीबी बॉस पर समीर वानखेड़े के लगाए उत्पीड़न के आरोप की जांच के आदेश

Order for inquiry into NCB boss allegations of harassment by Sameer Wankhede
एनसीबी बॉस पर समीर वानखेड़े के लगाए उत्पीड़न के आरोप की जांच के आदेश
मुंबई एनसीबी बॉस पर समीर वानखेड़े के लगाए उत्पीड़न के आरोप की जांच के आदेश

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एनसीएससी) ने मुंबई एनसीबी के पूर्व प्रमुख समीर डी. वानखेड़े द्वारा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह के खिलाफ लगाए गए उत्पीड़न के आरोपों की जांच के आदेश दिए हैं। वानखेड़े ने अपने मामले पर विस्तार से चर्चा के लिए एनसीएससी के अध्यक्ष से मुलाकात की और पैनल ने पाया कि इस मामले में भेदभाव और उत्पीड़न प्रतीत होता है। पैनल ने यह भी निर्देश दिया है कि एनसीएससी के पास मामले के लंबित रहने तक इस मामले में आगे कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।

एनसीबी की आंतरिक जांच में अक्टूबर 2021 के हाई-प्रोफाइल क्रूजर पार्टी ड्रग्स मामले की जांच में खामियां पाए जाने के कुछ ही समय बाद यह घटनाक्रम सामने आया, जिसमें गिरफ्तार की गई हस्तियों में बॉलीवुड मेगा-स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान शामिल थे। एनसीबी जांच ने वानखेड़े के नेतृत्व में छापेमारी में शामिल अपने स्वयं के लगभग 7-8 अधिकारियों पर संदेह की सुई की ओर इशारा किया है। तत्कालीन एनसीबी मुंबई जोनल निदेशक ने क्रूज जहाज कॉर्डेलिया पर छापा मारा था।

इस मामले में हालांकि आर्यन खान और कुछ अन्य लोगों को क्लीन चिट मिल गई। वानखेड़े ने सिंह द्वारा उत्पीड़न और अत्याचार का आरोप लगाते हुए अपनी शिकायत के साथ सोमवार (17 अक्टूबर) को एनसीएससी का रुख किया। एनसीएससी ने सिंह को 15 दिनों के भीतर पूरे तथ्य, दस्तावेज और आंतरिक जांच की रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया है। इसमें विफल रहने पर एनसीएससी उन पर दीवानी अदालतों में कानूनी कार्रवाई शुरू कर सकता है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Oct 2022 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story