पाक पीएम 19 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में लेंगे हिस्सा

Pak PM to attend UN General Assembly meeting on September 19
पाक पीएम 19 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में लेंगे हिस्सा
अमेरिका पाक पीएम 19 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में लेंगे हिस्सा

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और उनके वरिष्ठ अधिकारी 19 सितंबर को न्यूयॉर्क पहुंच सकते हैं जहां वो संयुक्त राष्ट्र महासभा के 77वें अधिवेशन में भाग लेंगे। संयुक्त राष्ट्र के सूत्रों ने डॉन न्यूज को ये जानकारी दी।

शरीफ 23 सितंबर को महासभा को संबोधित करने वाले हैं और उनके उसी दिन पाकिस्तान लौटने की उम्मीद है।शरीफ के साथ विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी, विदेश राज्य मंत्री हिना रब्बानी खार, रक्षा मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ और संघीय प्रसारण एवं सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब भी न्यूयॉर्क पहुंचेंगे। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार प्रतिनिधिमंडल में विदेश सचिव और विदेश मंत्रालय और अन्य विभागों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होंगे।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के न्यूयॉर्क पहुंचने के एक दिन बाद यानि 20 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा के उद्घाटन सत्र में भाग लेने की उम्मीद है। उसी दिन, वह शिक्षा सुधारों पर एक शिखर बैठक को संबोधित करेंगे, जिसमें यह भी विचार किया जाएगा कि शिक्षा पर महामारी के नकारात्मक प्रभाव से कैसे निपटा जाए।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार शरीफ खाद्य असुरक्षा और जलवायु परिवर्तन पर दो और बैठकों में भाग लेंगे।भुट्टो और खार अमेरिकी अधिकारियों के साथ द्विपक्षीय बैठक के लिए 25 सितंबर को वाशिंगटन जाएंगे। उनके 27 सितंबर तक न्यूयॉर्क में रहने की उम्मीद है।प्रधानमंत्री के एजेंडे में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ द्विपक्षीय बैठक शामिल है या नहीं, इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है।

इस वर्ष की महासभा विशेष है क्योंकि यह 2019 के बाद से संयुक्त राष्ट्र में विश्व नेताओं का पहला व्यक्तिगत शिखर सम्मेलन होगा। कोविड-19 महामारी के कारण 2020 और 2021 सत्रों को वर्चुअली आयोजित किया गया था।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Sep 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story