गुरुग्राम सेक्टर-47 में नमाज पढ़ने की जगह पर हिंदू संगठनों ने की आरती, पुलिस रही तैनात

People performing aarti during Namaz and deployment of police in Gurugram
गुरुग्राम सेक्टर-47 में नमाज पढ़ने की जगह पर हिंदू संगठनों ने की आरती, पुलिस रही तैनात
आरती-नमाज विवाद गुरुग्राम सेक्टर-47 में नमाज पढ़ने की जगह पर हिंदू संगठनों ने की आरती, पुलिस रही तैनात

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। गुरुग्राम के सेक्टर-47 सार्वजनिक स्थल पर नमाज पढ़ने की जगह पर नया विवाद उठ गया जब हिंदू संगठनों के सदस्यों और महिलाओं समेत तमाम निवासियों ने नारे लगाने के साथ-साथ आरती की। हालांकि, भारी पुलिस तैनाती के बीच सेक्टर-47 में घटनास्थल पर नमाज अदा की गई। इलाके में स्थिति शांतिपूर्ण रही, लेकिन आस-पास के क्षेत्रों के 50-70 निवासियों का एक समूह और एक हिंदू समूह के सदस्य नमाज के समय सुरक्षा और यातायात चिंताओं का हवाला देते हुए खुली जगह में नमाज अदा करने के विरोध में पहुंचे।

दोपहर 12.30 बजे एक हिंदू संगठन के सदस्य और सेक्टर-47 निवासी यहां सामुदायिक नमाज स्थल पर पहुंचे। एक बढ़ई की दुकान पर काम करने वाले मोहम्मद ताहिर ने कहा कि वह दो साल से अधिक समय से वहां नमाज अदा करने जा रहे थे लेकिन पिछले दो-तीन हफ्तों के दौरान ही आपत्तियां देखीं। ताहिर ने कहा, केवल पिछले दो-तीन हफ्तों से, कुछ लोग यहां आते हैं और प्रार्थना में बाधा डालते हैं और हमें क्षेत्र खाली करने के लिए कहते हैं। हम सभी मास्क पहन रहे हैं, कोविड -19 प्रोटोकोल का पालन कर रहे हैं और शांति से नमाज पढ़ रहे हैं।

सेक्टर-47 के एक निवासी ने कहा, यह भूमि राज्य सरकार के नियंत्रण में आती है। यहां के निवासियों के रूप में हम सड़कों पर अपने विश्वास का पालन करने वाले और यातायात आंदोलन को बाधित करने पर आपत्ति जताते हैं। यह सभी निवासियों के लिए एक सुरक्षा खतरा है। निवासियों ने कहा कि जो लोग नमाज का विरोध करने के लिए एकत्र हुए थे, उन्होंने दावा किया कि जिला प्रशासन द्वारा मई 2018 में निर्दिष्ट स्थल केवल एक विशिष्ट अवधि के लिए थे।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, कुछ निवासी नजाम में बाधा डालने के लिए स्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि वे नहीं चाहते कि यहां खुले में नमाज जारी रहे। हमने उन्हें सूचित किया कि यह स्थल निर्धारित स्थलों की सूची में शामिल है। उन्होंने कहा कि जिस स्थान पर खुले में नमाज अदा की गई, वहां स्थिति शांतिपूर्ण रही।

(आईएएनएस)

Created On :   8 Oct 2021 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story