केरल : पिनराई विजयन सबसे अच्छे मुख्यमंत्री, एंटनी सबसे निराशाजनक मुख्यमंत्री- आईएएस अधिकारी

March 2nd, 2022

हाईलाइट

  • केरल में काम करने का मौका मिलने से अभिभूत हूं मीणा

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल में 34 साल की सेवा पूरी करने के बाद सोमवार को आर्थिक और योजना मामलों के अतिरिक्त मुख्य सचिव के पद से सेवानिवृत्त हुए वरिष्ठ नौकरशाह और आईएएस अधिकारी टीका राम मीणा ने पिनराई विजयन को सबसे अच्छा मुख्यमंत्री और एके एंटनी को सबसे निराशाजनक मुख्यमंत्री का दर्जा दिया है।

मीणा मुख्य चुनाव अधिकारी के रूप में अपने तीन साल के कार्यकाल के दौरान पिछले जुलाई तक फर्जी मतदान और गलत काम करने वालों के खिलाफ साहसिक कदम उठाने के लिए प्रमुखता से मिले।

राजस्थान के रहने वाले मीणा ने कहा कि वह केरल में काम करने का मौका मिलने से अभिभूत हूं और यहां के लोगों ने उनके आधिकारिक करियर में उन्हें कई यादगार पल दिए हैं। और विभिन्न मुख्यमंत्रियों के साथ काम करने पर एक स्थानीय टीवी चैनल पर अपने अनुभव को खोलते हुए, मीणा ने पिनराई विजयन को सर्वश्रेष्ठ के रूप में दर्जा दिया।

मीणा ने कहा, इसमें कोई संदेह नहीं है कि पिनराई विजयन सर्वश्रेष्ठ हैं, क्योंकि उन्होंने स्वतंत्रता दी और खासकर योजना बोर्ड में हम बोलते थे और वह सुनते थे और यही जरूरी है। के. करुणाकरण सख्त थे, लेकिन एंटनी सबसे निराशाजनक थे। सोने की तस्करी के कुख्यात मामले में वरिष्ठ नौकरशाह एम. शिवशंकर की संलिप्तता पर, मीणा ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है और कहा हम सच्चाई नहीं जानते।

उन्होंने कहा कि वह सिर्फ केरल को नजरअंदाज नहीं कर पाएंगे, क्योंकि वह यहां 34 साल लंबे समय से हैं। केरल में वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को सम्मानजनक पद देने की प्रथा है, जो राजनीतिक आकाओं द्वारा सेवानिवृत्त हो जाते हैं। सबसे हालिया हाई प्रोफाइल नियुक्ति सेवानिवृत्त मुख्य सचिव विश्वास मेहता की थी, जब उन्हें पिछले साल मुख्य सूचना आयुक्त बनाया गया था।

 

(आईएएनएस)