• Dainik Bhaskar Hindi
  • Politics
  • Pm modi need to act fast and clear the bottleneck mass random testing key to beating corona virus says rahul gandhi

दैनिक भास्कर हिंदी: राहुल गांधी ने की पीएम मोदी से अपील, कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने की परेशानी को जल्द दूर करें

April 26th, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देश में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने और टेस्टिंग में आ रही परेशानी को दूर करने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि विशेषज्ञों का कहना है कि बड़े पैमाने पर रैंडम टेस्टिंग कोरोना वायरस से लड़ने में अहम है। भारत में एक दिक्कत Bottle Neck है, जो टेस्ट की गति को मौजूदा समय में 40 हजार प्रति दिन से बढ़ाकर एक लाख प्रति दिन करने से रोक रही है। टेस्ट किट पहले से स्टॉक में हैं। पीएम को इस दिक्कत को दूर करने के लिए तेजी से काम करने की जरूरत है। 

देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 26 हजार पार
कोरोना पीड़ितों की संख्या देश में 26 हजार के पार हो गई है। आज सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय के रिपोर्ट के अनुसार 26,496 लोग कोविड-19 से पीड़ित है। वहीं अबतक 824 लोगों की मौत हो गई है। 

दिल्ली में कोरोना मामलों में गिरावट
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि कोरोनोवायरस लॉकडाउन के आठवें सप्ताह में दिल्ली की स्थिति और हफ्तों की तुलना में बेहतर रही है, जिसमें कम मामले और कम मौत दर्ज हुईं। मुख्यमंत्री ने कहा, दिल्ली में पहले के हफ्तों से पिछला हफ्ता बेहतर रहा। दिल्ली में कोरोनावायरस पॉजिटिव मामले के साथ मृत्यु दर में भी कमी देखने को मिल रही है। कई रोगियों को ठीक कर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। आंकड़ों को साझा करते हुए उन्होंने कहा कि आठवें सप्ताह (20 अप्रैल से शुरू) में केवल 622 नए मामले सामने आए, जबकि सातवें सप्ताह में 850 दर्ज किए गए थे।