Bihar Assembly Election 2020: राहुल गांधी ने कहा- जब चीन हमारी ज़मीन के अंदर आया तो हमारे ​PM ने वीरों का अपमान किया

Bihar Assembly Election 2020: राहुल गांधी ने कहा- जब चीन हमारी ज़मीन के अंदर आया तो हमारे ​PM ने वीरों का अपमान किया

डिजिटल डेस्क, नवादा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष  राहुल गांधी ने शुक्रवार को नवादा के हिसुआ में बिहार चुनाव के लिए प्रचार का बिगुल फूंका। अपनी पहली सभा में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला। चीन की सेना ने हमारे 20 सैनिकों को शहीद किया और हमारी 1200 किलोमीटर ज़मीन ली है। जब चीन हमारी ज़मीन के अंदर आया तो हमारे ​PM ने वीरों का अपमान करते हुए ये क्यों बोला कि हिन्दुस्तान के अंदर कोई नहीं आया। आज कहते हैं कि मैं सिर झुकाता हूं। 

राहुल गांधी का संबोधन:
 मैं लद्दाख गया हूं, वहां हिंदुस्तान की सीमा है। वहां यूपी-बिहार और बाकी प्रदेशों के युवा खून-पसीना देकर देश की रक्षा करते हैं। वहां माइनस में टेम्परेचर है। वहां पोस्ट तक पहुंचने के लिए 10 दिन तक पैदल चलना पड़ता है। सवाल ये है कि चीन ने हमारे सैनिकों को मारा, 1200 किमी की जमीन ली, तो प्रधानमंत्री ये क्यों कहा कि चीन का कोई भी सैनिक हमारे देश के अंदर नहीं घुसा।

मोदी जी, चीन के जो सैनिक हमारे देश के अंदर घुसे हुए हैं, उन्हें कब बाहर निकालोगे। यहां आकर बिहारियों से झूठ मत बोलिए। बताइए कि उन्हें रोजगार कब देंगे। पिछली बार कहा था कि 2 करोड़ रोजगार देंगे। किसी को रोजगार मिला। अब कहते हैं कि सेना, किसान, मजदूर के सामने मैं सिर झुकाता हूं। घर जाते हैं तो अडाणी-अंबानी का काम करते हैं।’

मोदी जी ने किसानों पर आक्रमण करने के तीन कानून बनाए। मंडी खत्म की, एमएसपी खत्म की, ये पूरे देश में करने जा रहे हैं। ये झूठ बोलते हैं। एयरपोर्ट, रेलवे लाइन जो भी उनको चाहिए, नरेंद्र मोदी उनके लिए लेता है। अब चाबी मोदी जी, नीतीश जी नहीं, आपके हाथ में है। कोरोना हुआ, मोदी जी ने कहा कि 22 दिन में लड़ाई जीती जाएगी।

बिहार के मजदूरों को दिल्ली समेत सब प्रदेशों से पैदल भगाया। क्या उन्होंने किसी मजदूर की मदद की। कहते हैं कि मजदूर की सामने सिर झुकाते हैं। आप भूखे-प्यासे हजारों किमी चले, मोदी ने आपको ट्रेन दी। मोदी ने कहा कि भूखे-प्यासे चलो, मुझे फर्क नहीं पड़ता। मुझे भरोसा है कि इस बार बिहार सच्चाई को पहचानने जा रहा है, मोदी-नीतीश को जवाब देने जा रहा है।

Created On :   23 Oct 2020 8:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story