उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022: पीएम मोदी बोले, परिवारवादी चारो खाने चित, दस दिन पहले यूपी के लोग मनाएंगे होली

February 14th, 2022

हाईलाइट

  • धूम-धाम से रंगों वाली होली शुरू

डिजिटल डेस्क, कानपुर। प्रधानमंत्री मोदी ने सपा पर हमला करते हुए कहा कि घोर परिवारवादियों ने यूपी को दिन रात लूटा। यहां के लोगों को अपराधियों, दंगाइयों और माफियाओं के हवाले कर दिया। यूपी में चुनाव के दो चरणों से सामने आ रही बातों से घोर परिवारवादी चारों खाने अभी से चित हो गए हैं। यहां के लोग रंगों की होली दस दिन पहले ही मनाएंगे, दस मार्च को चुनाव नतीजे आते ही धूमधाम से रंगों की होली मनेगी।

कानपुर देहात के शहबाजपुर में आयोजित जनसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आपका ये प्यार निरंतर प्रेरित करता है कि आपके लिए दिन रात मेहनत करूं और खुद को खपाता रहूं। उन्होंने कहा कि इस बार उत्तर प्रदेश में रंगो वाली होली 10 दिन पहले ही मनाई जाएगी। 10 मार्च को ही जब चुनाव नतीजे आएंगे, धूम-धाम से रंगों वाली होली शुरू हो जाएगी। यूपी के लोगों ने इन्हें 2014 में हराया, 2017 में फिर से हराया और 2019 में फिर एक बार हराया और अब 2022 में भी घोर परिवारवादी फिर से हारेंगे। मोदी ने कहा कि परिवारवादी लोग चुनाव में आते हैं तो नया पार्टनर लाते हैं। नए साथी के कंधे से चलते हैं और हर चुनाव में साथी बदलते हैं। ऐसे लोगों पर भरोसा कर सकते हैं, क्या साथ चल सकते हैं। जो परिवार लेकर चलते हैं, वो युवाओं, माताओं और बहनों का भला करेंगे क्या।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि हिंदू वोटों को बांटना चाहते हो तो किसके वोट इकट्ठा करना चाहते हो। वोट बांटने की राजनीति करने वालों से सावघान रहें। कहा कि ममता बनर्जी की पार्टी के एक नेता जो गोवा में चुनाव पहली बार लड़ रहे हैं उनसे पूछा गया कि गोवा में आपकी पार्टी का कोई वजूद तो है नहीं, आप यहां चुनाव लड़ने क्यों आए हो। वो कहते है कि हमने तो इस पार्टी से इसलिए गठंधन किया है, क्योंकि हम गोवा में हिंदू वोटों को बांटना चाहते हैं। पीएम ने कहा कि ये हिम्मत, क्या लोकतंत्र और सेक्युरिज्म है, ये खुलेआम कहें कि हम हिंदू वोटों को बांटना चाहते हैं, ये किसके वोट इकट्ठा करना चाहते हैं। ये भेदभाव और क्या ये भाषा लोकतंत्र की है। गोवा के मतदाताओं से कहना चाहता हूं कि ये मौका है इस प्रकार की राजनीति को दफना देने का।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सारी समस्याओं का समाधान विकास में ही है। विपक्ष मतदाताओं को गुमराह करते हैं। फिर बाद में हार का ठीकरा जनता के सिर मढ़ देते हैं। सपा पर हमला करते हुए कहा कि घोर परिवारवादियों ने यूपी को दिन रात लूटा। यहां के लोगों को अपराधियों, दंगाइयों और माफियाओं के हवाले कर दिया। इन लोगों का बस चलता तो कानपुर और यूपी के शहरों में हर एक मोहल्ला माफियागंज के नाम पर बना देते।

उन्होंने कहा कि यूपी के पहले चरण की वोटिंग और दूसरा चरण का ट्रेंड आया है, इसमें चार बातें साफ कर दी है। इसमें पहली कि भाजपा की सरकार योगी जी की सरकार फिर से आ रही है, जोर शोर से आ रही है, गाजे बाजे के साथ आ रही है। दूसरा हर जाति, बिरादरी, वर्ग के लोग बिना बंटे, गांव और शहर बिना बंटे और बिना भ्रम में पड़े एक जुट होकर यूपी के तेज विकास के लिए वोटिंग करके पहले फेज में भाजपा को बहुत आगे बढ़ा दिया और दूसरा फेज भी बढ़ रहा है। तीसरा हमारी मताओं और बहनों ने भाजपा की जीत का झंडा खुद उठा लिया है। माताओं और बहनों ने सुरक्षा के नाम और सम्मान पूर्वक जो जीवन मिल रहा है उसके बीजेपी को जिताने का झंडा उठा लिया है। चौथा- मेरी मुस्लिम बहनें चुपचाप बिना शोर किए और मन बनाकर मोदी को आशीर्वाद देने घर से निकल रही हैं। हमारी मुस्लिम महिलाएं, बहनें-बेटियां जानती हैं कि जो सुख दुख में काम आता है, वहीं अपना होता है। इन चार बातों ने ही घोर परिवारवादी लोगों को चारों खानों पर चित कर दिया है, उनको पराजित कर दिया है।

 

(आईएएनएस)