हर भारतीय का कल्याण सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं पीएम मोदी: मीनाक्षी लेखी

PM Modi working tirelessly to ensure welfare of every Indian: Meenakshi Lekhi
हर भारतीय का कल्याण सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं पीएम मोदी: मीनाक्षी लेखी
नई दिल्ली हर भारतीय का कल्याण सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं पीएम मोदी: मीनाक्षी लेखी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली/मेलबोर्न। केंद्रीय विदेश और संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत एक ऐतिहासिक बदलाव के दौर से गुजर रहा है। लेखी ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में एनआईडी फाउंडेशन द्वारा आयोजित विश्व सद्भावना कार्यक्रम में बोल रही थीं। यह उल्लेख करते हुए कि भारत समय की लहरों से अप्रभावित एक महान देश है। लेखी ने कहा कि देश को दुनिया के शीर्ष पर ले जाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के रूप में अपना नेता मिला है, एक ऐसा स्थान जिसके वह हमेशा हकदार थे।

लेखी ने कहा, हर बार भारत को परिवर्तन की आवश्यकता होती है और यदि आप इतिहास का विश्लेषण करते हैं, तो आप जानेंगे कि कोई महान व्यक्ति साथ आता है और आवश्यक परिवर्तन लाता है। महाराजा रणजीत सिंह और मराठा रानी अहिल्या बाई होल्कर के बाद, यदि कोई इतना बड़ा परिवर्तन लाने में सक्षम है, यह हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, और वह इसे सही साबित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत एक ऐतिहासिक परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है, जिन्होंने पिछले आठ वर्षों के दौरान शुरू की गई विभिन्न नीतियों और योजनाओं के माध्यम से आम आदमी के जीवन को छूने की कोशिश की है।

लेखी ने उल्लेख किया कि भारत में प्रधानमंत्री के रूप में अर्थशास्त्री रहे हैं, लेकिन यह केवल नरेंद्र मोदी ही थे, जिन्होंने पिछले 70 वर्षों में खोले गए 12 करोड़ खाते के विपरीत, चार महीनों के भीतर 38 करोड़ बैंक खाते खोलकर इस देश के गरीबों को औपचारिक अर्थव्यवस्था में नामांकित किया। ऑस्ट्रेलिया में भारतीय उच्चायुक्त मनप्रीत वोहरा ने अपने संबोधन में कहा कि ऑस्ट्रेलिया में न केवल भारतीय डायस्पोरा की संख्या में वृद्धि हुई है, बल्कि दोनों समुदायों के बीच सहकर्मी से सहकर्मी संबंध भी पहले से कहीं अधिक मजबूत हुए हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Aug 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story