पीएम मोदी का सिख समुदाय से विशेष लगाव राजनीतिक नहीं : नड्डा

PM Modis special attachment to Sikh community is not political: Nadda
पीएम मोदी का सिख समुदाय से विशेष लगाव राजनीतिक नहीं : नड्डा
नई दिल्ली पीएम मोदी का सिख समुदाय से विशेष लगाव राजनीतिक नहीं : नड्डा
हाईलाइट
  • सम्मान के साथ जीने का अधिकार देता हैं संविधान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सिख समुदाय से विशेष लगाव राजनीतिक नहीं, बल्कि आत्मा और देशभक्ति की भावना का है।

वह नई दिल्ली में अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में हार्टफेल्ट - द लिगेसी ऑफ फेथ पुस्तक के विमोचन के अवसर पर बोल रहे थे। नड्डा ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी का सिख समुदाय से लगाव राजनीतिक नहीं बल्कि आत्मा और देशभक्ति की भावना है। यह भारत को मजबूत बनाने में सिख धर्म के योगदान के लिए हमारे प्रधानमंत्री का समर्पण है।

यह उल्लेख करते हुए कि प्रधानमंत्री मोदी ने सिख समुदाय की कई लंबित मांगों को पूरा किया है, भाजपा प्रमुख ने कहा कि उन्हें (मोदी) सिखों और सिख धर्म की गहरी समझ है। मोदी सरकार द्वारा पारित नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, कुछ राजनीतिक नेता राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों को नहीं समझते हैं और बहुत शोर मचाते हैं और माहौल को बिगाड़ने की कोशिश करते हैं।

नड्डा ने कहा कि सीएए का विरोध करने वाले नेता जानते थे कि अतीत में 50,000 से अधिक सिख परिवार अफगानिस्तान में रहते थे, लेकिन अब कुछ ही परिवार बचे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने अफगानिस्तान से आए लोगों के साथ-साथ पाकिस्तान और बांग्लादेश से भारत आए लोगों को भी सम्मान के साथ जीने का अधिकार दिया। उन्होंने यह भी कहा कि आजादी के बाद पाकिस्तान से आए और जम्मू-कश्मीर में बसे सिखों को अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद उनका उचित कानूनी दर्जा मिला।

 

(आईएएनएस)

Created On :   14 April 2022 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story