तमिलनाडु में ड्रग तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए हाई अलर्ट पर पुलिस

Police on high alert to crack down on drug smugglers in Tamil Nadu
तमिलनाडु में ड्रग तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए हाई अलर्ट पर पुलिस
तमिलनाडु तमिलनाडु में ड्रग तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए हाई अलर्ट पर पुलिस

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तांबरम के कनाथुर में हाल ही में कोकीन के 70 छोटे पैकेटों के साथ एक नाइजीरियाई महिला की गिरफ्तारी की गई। पकड़ी गई कोकीन की कीमत 5.75 लाख रुपये बताई जा रही है। जिसके बाद प्रदेश में नशीली दवाओं के गिरोह को अपने पंख फैलाने से रोकने के लिए तमिलनाडु पुलिस हाई अलर्ट पर है।

नाइजीरियाई महिला की गिरफ्तारी के तुरंत बाद, राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने शीर्ष पुलिस अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक की और राज्य के मुख्य सचिव और गृह सचिव को मामले की सूचना दी। डीजीपी ने सभी जिला अधीक्षकों और पुलिस आयुक्तों को सक्रिय रहने और ड्रग तस्करों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

दूसरी तरफ पुलिस गिरफ्तार नाइजीरियाई महिला से पूछताछ कर रही है, ताकि यह पता चल सके कि राज्य में ड्रग्स किस रास्ते से पहुंच रहे थे। पकड़ी गई महिला की पहचान एन. ओनेनी मोनिका के रूप में की गई है। यहा ध्यान देने वाली बात यह है कि- कई खुफिया रिपोर्टे में बताया गया है कि, अब-निष्क्रिय लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (लिट्टे) फिर से खड़ा होने की कोशिश कर रहा है और आय के मुख्य स्रोत के रूप में ड्रग्स की तस्करी का उपयोग कर रहा है।

लिट्टे की खुफिया शाखा के एक पूर्व संचालक सतकुनम उर्फ सबेसन को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 5 अक्टूबर, 2021 को चेन्नई से पाकिस्तान से श्रीलंका में हथियारों और ड्रग्स की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया था। यह पता चला कि चेन्नई का इस्तेमाल लिट्टे द्वारा अपने संचालन के प्रबंधन के लिए किया जा रहा था।

मुंबई बंदरगाह पर 1,476 रुपये की नशीली दवाओं की जब्ती के सिलसिले में केरल से ड्रग्स की लगातार बरामदगी और गिरफ्तारी के बाद तमिलनाडु पुलिस भी अलर्ट पर है। मुख्यमंत्री, एम.के. स्टालिन ने पहले अधिकारियों के साथ बैठक में पुलिस को राज्य में ड्रग कार्टेल पर अंकुश लगाने का निर्देश दिया था। अगस्त में, मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने तमिलनाडु विदाउट ड्रग्स कार्यक्रम की घोषणा की थी और कहा था कि नशीली दवाओं के दुरुपयोग को रोकना उनकी सरकार की प्राथमिकता है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Oct 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story