सफाई कर्मचारी की हिरासत में मौत से राजनीतिक बवाल, समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने मुआवजे की मांग की

Political ruckus due to custodial death of Safai Karamchari Samajwadi Party and Congress demanded compensation
सफाई कर्मचारी की हिरासत में मौत से राजनीतिक बवाल, समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने मुआवजे की मांग की
आगरा सफाई कर्मचारी की हिरासत में मौत से राजनीतिक बवाल, समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने मुआवजे की मांग की

 डिजिटल डेस्क, आगरा । उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के जगदीशपुरा थाने के स्ट्रांगरूम से 25 लाख रुपये लूटने के आरोपी वाल्मीकि समुदाय के एक सफाई कर्मचारी की हिरासत में मौत होने के बाद वाल्मीकि जयंती पर बुधवार को बड़ा राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया है। वाल्मीकि समुदाय ने मृतक के परिवार को दो करोड़ रुपये का आर्थिक मुआवजा दिए जाने तक सभी समारोहों का बहिष्कार करने का फैसला किया है।

इस बीच, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सहित अन्य कांग्रेस नेता वाल्मीकि समुदाय के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए मृतक के परिवार से मिलने गए। आरोपी अरुण को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था। लूटी गई नकदी बरामद करने के लिए पुलिस उसे उसके घर ले जा रही थी, तभी उसकी हालत बिगड़ गई जिसके बाद अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। पीड़ित के परिवार के सदस्यों ने प्राथमिकी में कहा कि पूछताछ के दौरान लगी चोटों के कारण उसने दम तोड़ दिया।

आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज ने कहा कि आरोपी ने कबूल किया है कि चोरी के पैसे उसके घर पर रखे हुए हैं। पुलिस ने कहा कि जांच जारी है और अगर कोई दोषी पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी। शव को एस. एन. मेडिकल कॉलेज के पोस्टमार्टम वार्ड में रखा गया है, जबकि जगदीशपुरा थाना क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   20 Oct 2021 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story