• Dainik Bhaskar Hindi
  • Politics
  • Politics continues on 9-year-old rape victim - Rahul Gandhi, Arvind Kejriwal meet the victim's family, BJP retaliates

दैनिक भास्कर हिंदी: 9 साल की रेप पीड़िता पर राजनीति जारी- पीड़ित परिवार से मुलाकात पर घिरे राहुल, एक गलती पर बीजेपी ने किया पलटवार

August 4th, 2021

हाईलाइट

  • 9 साल की रेप और हत्या पीड़िता के परिजनों से मिले राहुल, इंसाफ की मांग

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को 9 वर्षीय पीड़िता के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की, जिसकी बलात्कार और हत्या हुई थी। हाल ही में ओल्ड नंगल श्मशान में नाबालिग लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया, उसकी हत्या कर दी गई और उसके माता-पिता की सहमति के बिना उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।राहुल गांधी ने कहा, परिवार न्याय चाहता है और मैं उनके साथ हूं।

कांग्रेस ने दिल्ली पुलिस और दिल्ली सरकार पर उदासीनता का आरोप लगाया, और मंगलवार को कांग्रेस सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने इस मुद्दे पर राज्यसभा में नोटिस दिया और दिल्ली कांग्रेस कार्यकतार्ओं ने विरोध प्रदर्शन किया था।

केजरीवाल ने भी की मुलाकात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। केजरीवाल ने भी बच्ची के परिवार के लिए इंसाफ की मांग की है। सीएम ने पीड़ित परिवार के लिए राहत की भी घोषणा की है। जिसके तहत परिवार को दस लाख रूपये तक की मदद दी जाएगी।

 

राहुल पर मामला दर्ज करने की मांग

इस मामले पर बीजेपी ने उल्टे कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर ही निशाना साधा है। दरअसल राहुल गांधी ने जो तस्वीर शेयर की है उसमें पीड़ित परिवार के चेहरे साफ नजर आ रहे हैं। बीजेपी ने इसी मुद्दे पर राहुल गांधी को घेरने की कोशिश की है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग भी की है।

क्पा है पूरी घटना?

दिल्ली पुलिस ने नौ साल की बच्ची के साथ बलात्कार करने और उसकी हत्या करने और फिर रविवार शाम दिल्ली छावनी के पास एक गांव श्मशान में शव का अंतिम संस्कार करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। एक पुजारी सहित चार आरोपियों ने कथित तौर पर लड़की के शव का उसके माता-पिता की सहमति के बिना या पुलिस को सूचित किए बिना उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

मामला तब सामने आया जब रविवार रात पीड़ित परिवार ने स्थानीय लोगों के साथ विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने कहा कि आरोपी व्यक्तियों ने पीड़िता की मां को बताया कि बच्चे की मौत बिजली के करंट से हुई है। उन्होंने लड़की के परिवार वालों से यह तक कह दिया कि अगर मामला पुलिस तक पहुंचता है, तो शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया जाएगा और डॉक्टर उसके महत्वपूर्ण अंगों को निकाल कर बेच देंगे।

दक्षिण पश्चिम दिल्ली के डीसीपी इंजीत प्रताप सिंह ने कहा कि गिरफ्तार किए गए चार लोगों की पहचान श्मशान घाट के 55 वर्षीय पुजारी राधेश्याम, सलीम, लक्ष्मी नारायण और कुलदीप के रूप में हुई है।