राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की राज्यपाल और मुख्यमंत्री योगी ने की अगवानी

President, Governor and Chief Minister received the UP tour
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की राज्यपाल और मुख्यमंत्री योगी ने की अगवानी
उत्तर प्रदेश राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की राज्यपाल और मुख्यमंत्री योगी ने की अगवानी
हाईलाइट
  • यूपी दौरे पर पहुंचे राष्ट्रपति
  • राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने की अगवानी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द यूपी के चार दिन के दौरे पर गुरुवार को लखनऊ पहुंचे हैं। इस दौरान राज्यपाल आनंदीबेन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी अगवानी तथा स्वागत किया। राष्ट्रपति एयरपोर्ट से सीधा राजभवन पहुंचे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द पूरे परिवार के साथ राजभवन पहुंचे। राजभवन में सबसे पहले उन्होंने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। उनका लखनऊ के साथ गोरखपुर व अयोध्या का दौरा होगा। दो महीने में देश के राष्ट्रपति यूपी के दूसरे दौरे पर हैं। इससे पहले उनका जून में पांच दिन का कानपुर, कानपुर देहात तथा लखनऊ का दौरा था। उत्तर प्रदेश के चार दिन के दौरे में राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के तीन शहरों में कार्यक्रम हैं। लखनऊ के साथ ही उनका गोरखपुर तथा अयोध्या में भी कार्यक्रम है। इस दौरान लखनऊ में वह दो दिन कार्यक्रम में रहेंगे। उनका रात्रि प्रवास लखनऊ में ही रहेगा।

अगले दिन 28 अगस्त को गोरखपुर में गुरु गोरक्षनाथ उत्तर प्रदेश राज्य आयुष विष्वविद्यालय का शिलान्यास और गोरक्षपीठ की ओर से बने महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने के बाद लखनऊ लौट आएंगे। 29 अगस्त को सुबह नौ बजे स्पेशल प्रेसीडेंसियल ट्रेन से अयोध्या में रामलला के दर्शन के बाद रामायण कॉन्क्लेव का उद्घाटन करेंगे। इसके अगले दिन दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिन विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद वह 29 अगस्त को प्रेसिडेंशियल एक्सप्रेस से चारबाग स्टेशन से अयोध्या जाएंगे। इस दौरान करीब आधा दर्जन ट्रेनें डायवर्ट रहेंगी तथा स्टेशन पर ट्रेनों को बदले हुए प्लेटफॉर्म पर लाया जाएगा। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के अधिकारियों के मुताबिक ट्रेनों को 29 अगस्त को अयोध्या से लखनऊ रूट के बजाय सुल्तानपुर के रास्ते चलाया जाएगा। साथ ही चारबाग रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को पार्सलघर की ओर से एंट्री दी जाएगी, जहां से वह सीधे प्लेटफॉर्म नंबर दो पर पहुंचेंगे।

 

(आईएएनएस)

Created On :   26 Aug 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story