प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और मुख्यमंत्री योगी ने की सभी से मतदान की अपील

Prime Minister, Home Minister and Chief Minister Yogi appealed to all to vote
प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और मुख्यमंत्री योगी ने की सभी से मतदान की अपील
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और मुख्यमंत्री योगी ने की सभी से मतदान की अपील
हाईलाइट
  • उत्तराखंड और गोवा की सभी विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो गया है। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह के साथ राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी से मतदान करने की अपील की है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीटर के माध्यम से लिखा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर के साथ ही आज उत्तराखंड और गोवा की सभी विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे लोकतंत्र के इस पावन उत्सव के भागीदार बनें और मतदान का नया रिकॉर्ड बनाएं। याद रखें- पहले मतदान, फिर अन्य कोई काम।

गृहमंत्री अमित शाह ने लिखा कि उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के सभी मतदाताओं, विशेषकर युवाओं और मातृशक्ति से अपील करता हूं कि अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। आपका एक वोट प्रदेश का उज्जवल व सुरक्षित भविष्य तय करेगा। इसलिए आप स्वयं भी मतदान करें साथ ही अन्य लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रदेश में दूसरे चरण के नौ जिलों के 55 विधानसभा क्षेत्र के लोगों से मतदान की अपील की हंै। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से लिखा कि उ.प्र. विधानसभा चुनाव-2022 के द्वितीय चरण के सभी सम्मानित मतदाताओं का हार्दिक अभिनंदन। मतदान अधिकार एवं कर्तव्य के साथ ही राष्ट्रधर्म भी है। दंगा मुक्त एवं भय मुक्त नए उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा को अनवरत जारी रखने हेतु मतदान अवश्य करें।

यूपी में विधानसभा चुनाव 2022 में सोमवार को दूसरे चरण का मतदान हो रहा है। सोमवार को प्रदेश के नौ जिलों की 55 सीटों पर मतदान चल रहा है। वोटिंग की प्रक्रिया वोट सुबह सात से प्रारंभ हो गई है जो कि शाम छह बजे तक चलेगी। इस चरण में 2.02 करोड़ मतदाता 69 महिलाओं समेत कुल 586 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि 1.08 करोड़ पुरुष, 94 लाख महिला व 1,269 थर्ड जेंडर अपने मत का प्रयोग कर सकते हैं। इस चरण में साहरनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर जिले में वोट पड़ेंगे। इन जिलों में 12,544 मतदान केंद्र और 23,404 मतदेय स्थल बनाए गए हैं।

मतदान केंद्रों पर कोविड प्रोटोकॉल के पालन के दिशा-निर्देश दिए गए हैं। पर्याप्त मात्रा में सैनिटाइजर, मास्क, ग्लव्स, फेस मास्क, थर्मल स्कैनर, फेस शील्ड, पीपीई किट और साबुन-पानी की व्यवस्था की गई है। दूसरे चरण में साहरनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, रामपुर, बदायूं, बरेली और शाहजहांपुर जिलों में मतदान चल रहा है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   14 Feb 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story