comScore

कोविड-19 की स्थिति संभालने को लेकर प्रधानमंत्री मोदी की रेटिंग 77.3 प्रतिशत

July 23rd, 2020 22:30 IST
 कोविड-19 की स्थिति संभालने को लेकर प्रधानमंत्री मोदी की रेटिंग 77.3 प्रतिशत

हाईलाइट

  • कोविड-19 की स्थिति संभालने को लेकर प्रधानमंत्री मोदी की रेटिंग 77.3 प्रतिशत

नई दिल्ली, 23 जुलाई(आईएएनएस) मोदी सरकार को देश में कोविड-19 की स्थिति को संभालने को लेकर उच्च स्वीकार्यता रेटिंग प्राप्त हुई है। तीन चौथाई से भी ज्यादा लोगों ने सरकार को इस मामले में ऊंची रेटिंग दी। आईएएनएस सी-वोटर कोविड-19 ट्रेकर से यह जानकारी मिली।

नवीनतम पोल के अनुसार, सर्वे में शामिल 1,723 लोगों में से 77.3 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने इस बात पर सहमति जताई कि नरेंद्र मोदी नीत सरकार इस संकट को अच्छी तरह से संभाल रही है, जबकि 19.1 प्रतिशत लोगों ने इससे असहमति जताई।

हालांकि, इस मामले में स्वीकार्यता रेटिंग पिछले महीने के मुकाबले उच्च नहीं है और लगातार आर्थिक बदहाली लोगों का धर्य की परीक्षा ले रही है। अप्रैल-जून माह में, इस मामले में स्वीकार्यता रेटिंग 90 से 80 के बीच थी।

कोरोना संकट के कई महीने हो गए और लगातार संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। करीब 60 प्रतिशत लोगों का मानना है कि वे संक्रमित हो सकते हैं। सर्वे में एक सवाल कि मैं इस बात से डरा हुआ हूं कि या तो मैं या फिर मेरे परिवार से किसी को कोरोना हो सकता है इस सवाल पर 59.8 प्रतिशत लोगों ने सहमति जताई, जबकि 34.9 प्रतिशत इससे असहमत दिखे।

हालांकि, कोरोना की स्थिति से अफरातफरी का माहौल नहीं है, क्योंकि उत्तरदाताओं में से आधे का मानना है कि कोरोना के डर को बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया गया है। 49.3 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि यह डर बढ़-चढ़ा कर पेश किया गया है, जबकि 41.2 प्रतिशत ने इससे असहमति जताई।

वहीं लॉकडाउन के नए अनुभव को लेकर, लोग अब राशन को इकट्ठा करने के प्रति ज्यादा सजग हो गए हैं। 54.3 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उनके पास तीन हफ्तों से ज्यादा का राशन है, जबकि 44.7 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उनके पास तीन महीने से भी कम समय का राशन है।

कमेंट करें
i5Ufg