बीजेपी चुनावी मंथन की बैठक को पीएम मोदी ने किया संबोधित, कहा देश के सामने आने वाली चुनौतियों को करना है पूरा

PM Modi addressed the meeting of BJPs election brainstorming, said that the challenges facing the country have to be met
बीजेपी चुनावी मंथन की बैठक को पीएम मोदी ने किया संबोधित, कहा देश के सामने आने वाली चुनौतियों को करना है पूरा
राजस्थान बीजेपी चुनावी मंथन की बैठक को पीएम मोदी ने किया संबोधित, कहा देश के सामने आने वाली चुनौतियों को करना है पूरा
हाईलाइट
  • जीवन पर आधारित प्रदर्शनी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के चिंतन शिविर के बाद भाजपा की तीन दिवसीय बैठक राजस्थान के जयपुर में शुरू हो चुकी  हुई है, बैठक को आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली संबोधित किया। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के सामने आने वाली चुनौतियों को पूरा करना है, देशवासियों और कार्यकर्ताओं को बीजेपी से उम्मीद है।

बताया जा रहा है बैठक में बीजेपी आने वाले चुनावों को लेकर पार्टी की तैयारियों को लेकर मंथन चिंतन कर रही है। उनमें इसी साल के अंत में गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के साथ अगली साल होने वाले कई राज्यों और लोकसभा चुनाव 2024 पर फोकस करना है। आपको बता  दें 2022 के अंत में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने  हैं। वहीं  अगले साल त्रिपुरा, मध्य प्रदेश, कर्नाटक,  छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना, मेघालय, मिजोरम और नगालैंड में  चुनाव होंगे।

संगठन अपनी चुनावी रणनीति और आगामी चुनावी तैयारी पर विस्तृत चर्चा करेगी।  बैठक में बूथ स्तर पर पार्टी के प्रचार समर्थन, और संगठन को मजबूत करने के साथ मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने के जश्न के कार्यक्रम तय करना है। 

बताया जा रहा है बैठक की शुरूआत  बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा के वरिष्ठ नेता कुशाभाऊ ठाकरे और सुंदर सिंह भंडारी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन कर किया। बैठक में राष्ट्रीय पदाधिकारी, राज्यों के पार्टी प्रमुख और संगठनात्मक सचिवों समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता भाग ले रहे हैं। तीन दिवसीय इस  बैठक में पार्टी संगठनात्मक मुद्दों पर विशेष चर्चा करने जा रही  है। 

बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक की शुरूआत  राष्ट्रीय पदाधिकारियों और राष्ट्रीय महासचिवों  के साथ प्रारंभ  हुई थी। जिसमें  महासचिवों ने अपने प्रभार वाले राज्यों की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की। जिस पर नाराजगी जाहिर करते हुए पार्टी अध्यक्ष  नड्डा ने  कार्यक्रमों में तेजी लाने के निर्देश दिए।  हिमाचल प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का गृह राज्य है वहीं  गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह का गृह राज्य है।  इसलिए इन दोनों प्रदेशों के चुनावों में बीजेपी सियासी गद्दी पाने के लिए हर कीमत पर पूरी ताकत झोंक देना चाहती है। 

 


 

 

Created On :   20 May 2022 2:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story