श्रीलंका नौसेना द्वारा मछुआरों की गिरफ्तारी पर तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शन

Protests in Tamil Nadu over the arrest of fishermen by the Sri Lankan Navy
श्रीलंका नौसेना द्वारा मछुआरों की गिरफ्तारी पर तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शन
चेन्नई श्रीलंका नौसेना द्वारा मछुआरों की गिरफ्तारी पर तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। श्रीलंकाई नौसेना द्वारा 11 मछुआरों की गिरफ्तारी के विरोध में तमिलनाडु के मायलादुत्रयी में मछुआरों ने विरोध प्रदर्शन किया। मछुआरों को कथित तौर पर अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) पार करने के आरोप में बुधवार को गिरफ्तार किया गया था। उनकी नाव को भी जब्त कर लिया गया।

नाव के मालिक एस. राजकुमार समेत सभी मछुआरे 18 दिसंबर को कराईकल बंदरगाह से समुद्र में गए थे। 11 में से 6 कराइक्कल से और पांच माइलादुथुराई से हैं।

एक मछुआरे सेंथिलंथन ने विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के दौरान आईएएनएस को बताया कि तमिलनाडु से मछली पकड़ने वाली नौकाएं जानबूझकर श्रीलंकाई जलक्षेत्र में नहीं जाती हैं, बल्कि खराब मौसम और अप्रत्याशित प्राकृतिक परिस्थितियों के कारण श्रीलंका की ओर चली जाती हैं।

मछुआरा संघ के नेताओं ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन. रंगासामी को भी मामले में हस्तक्षेप करने के लिए कहा है। श्रीलंकाई नौसेना ने तमिलनाडु और पुडुचेरी के मछुआरों को कंकेसनथुराई मछली पकड़ने के बंदरगाह पर ले लिया। वे एक स्थानीय मत्स्य निरीक्षक की हिरासत में हैं। 11 मछुआरों को स्थानीय मजिस्ट्रेट अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा।

श्रीलंकाई नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए मछुआरों के परिवारों ने भी दोनों मुख्यमंत्रियों से अनुरोध किया है कि वे गिरफ्तार मछुआरों की ओर से हस्तक्षेप करें और उनकी रिहाई सुनिश्चित करें।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Dec 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story