हमें अच्छी गुणवत्ता वाली सब्जियां मुहैया कराएं, खराब नहीं: सांसद सरदिन्हा

Provide us vegetables of good quality, not bad: MP Sardinha
हमें अच्छी गुणवत्ता वाली सब्जियां मुहैया कराएं, खराब नहीं: सांसद सरदिन्हा
गोवा हमें अच्छी गुणवत्ता वाली सब्जियां मुहैया कराएं, खराब नहीं: सांसद सरदिन्हा

डिजिटल  पणजी। दक्षिण गोवा कांग्रेस के सांसद फ्रांसिस्को सरदिन्हा ने मंगलवार को भाजपा सरकार से अच्छी गुणवत्ता वाली सब्जियों की आपूर्ति करने को कहा, ना कि खराब सब्जियों की। दक्षिण गोवा के मडगांव में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सरदिन्हा ने कहा कि राज्य में सब्जियों की कीमतें बढ़ गई हैं और लोगों को राहत देने के लिए स्थानीय किसानों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, कम से कम स्थानीय सब्जी की खेती करने वालों के कारण, गोवावासी इसे सस्ती दरों पर खरीद सकते हैं।

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, सरकार को बढ़ती कीमतों पर नजर रखनी चाहिए। सब्जियां महंगी हो गई हैं और उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि अच्छी गुणवत्ता वाली सब्जियां बेची जाएं, ना कि खराब सब्जियां।गोवा राज्य बागवानी निगम लिमिटेड के तहत, राज्य में लगभग 1,300 विक्रेता सब्जियां बेचते हैं, जो अन्य राज्यों से आयात की जाती हैं। सरदिन्हा ने इस आयात को खराब उत्पाद बताया है।

इससे पहले, मई में, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने भी अन्य राज्यों द्वारा गोवा को आपूर्ति की जाने वाली सब्जियों की गुणवत्ता पर संदेह जताया था और लोगों से गुणवत्ता, उच्च पैदावार और मुनाफे के लिए सब्जी की खेती के व्यवसाय में उद्यम करने का आग्रह किया था।

सावंत ने तब कहा था, अन्य राज्यों के किसानों को सालाना 20 करोड़ रुपये की सब्सिडी दी जा रही है। हम इसे (सब्सिडी) किसको देते हैं? दूसरे राज्यों के किसान और वे हमें किस प्रकार की सब्जी की आपूर्ति करते हैं? अगर मैं यह (गुणवत्ता के बारे में) बताऊंगा तो पत्रकार प्रकाशित करेंगे (इसलिए) मैं नहीं बताऊंगा। अगर आप सब्जियां उगाते हैं तो यह सब्सिडी आपकी हो सकती है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Jun 2022 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story