पंजाब : पंजाब के मुख्यमंत्री ने शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा

July 22nd, 2022

डिजिटल डेस्क, फिरोजपुर । पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शहीद जवान के परिवारों को मदद देने की सरकार की प्रतिबद्धता दोहराते हुए शुक्रवार को जवान कुलदीप सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा, जिन्होंने भारत-चीन सीमा पर राष्ट्र की सेवा में अपने प्राण न्यौछावर कर दिए।

फिरोजपुर जिला के लोहके कलां गांव में परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, भारतीय सेना की 21 सिख रेजिमेंट के कुलदीप सिंह ने देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए अपने जीवन का सर्वोच्च बलिदान दिया था और पंजाब सरकार इस बहादुर दिल को सलाम करती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार परिवार की मदद और समर्थन के लिए हमेशा साथ है। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा और संप्रभुता की रक्षा के लिए शहीद हुए जवान कुलदीप सिंह के देशवासी हमेशा ऋणी रहेंगे।सैनिक को श्रद्धांजलि देते हुए मान ने कहा कि उन्होंने अपने अनुकरणीय साहस और पेशेवर प्रतिबद्धता के माध्यम से देश और विशेष रूप से पंजाब को गौरवान्वित किया।

जवान कुलदीप सिंह द्वारा किए गए अभूतपूर्व बलिदान को याद करते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब के इस वीर सपूत के परिवार को गर्व और सम्मानित महसूस करना चाहिए, क्योंकि उन्होंने एक सामान्य मौत के बजाय शहादत प्राप्त की।

उन्होंने शोक संतप्त परिवार के सदस्यों को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार संकट की इस घड़ी में उनकी मदद करने के लिए बाध्य है और परिवार की मदद के लिए हर कदम उठाया जाएगा।मान ने कहा, मैं समझता हूं कि यह एक बहुत बड़ी क्षति है, लेकिन उनके निधन पर शोक व्यक्त करने के बजाय, हमें गर्व महसूस करना चाहिए, क्योंकि उन्होंने एक बड़े उद्देश्य के लिए अपना जीवन न्यौछावर कर दिया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...