पंजाब के मुख्यमंत्री ने 2020 बाढ़ पीड़ितों के लिए 32 करोड़ रुपये की राहत जारी की

Punjab CM releases Rs 32 crore relief for 2020 flood victims
पंजाब के मुख्यमंत्री ने 2020 बाढ़ पीड़ितों के लिए 32 करोड़ रुपये की राहत जारी की
पंजाब सियासत पंजाब के मुख्यमंत्री ने 2020 बाढ़ पीड़ितों के लिए 32 करोड़ रुपये की राहत जारी की

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फाजिल्का जिले के बाढ़ प्रभावित लोगों को बड़ी राहत देते हुए मंगलवार को 2020 की बाढ़ के लिए लंबित मुआवजे के एवज में 32 करोड़ रुपये जारी करने का आदेश दिया। मान ने यहां हुई बैठक में यह फैसला किया। बैठक के दौरान उन्होंने शोक व्यक्त किया कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि 2020 में फाजिल्का जिले में बाढ़ के कहर से भारी नुकसान हुआ था, लेकिन तत्कालीन सरकार ने लोगों को राहत देने के लिए कुछ नहीं किया।

मान ने कहा कि बाढ़ से जिले के अबोहर, अरनीवाला और जलालाबाद ब्लॉक में भारी नुकसान हुआ है। कुल 32 करोड़ रुपये में से 28 करोड़ रुपये का नुकसान फसलों को हुआ, जबकि शेष 4 करोड़ रुपये का नुकसान अन्य घरों और अन्य प्रतिष्ठानों को हुआ। उन्होंने जोर देकर कहा कि तत्कालीन सरकार का उदासीन रवैया इस तथ्य से दिखाई देता है कि लोगों को मुआवजे के रूप में एक पैसा भी नहीं दिया गया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Sep 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story