राहुल गांधी ने दी पोइला बोइशाख, विषु व गुड फ्राइडे की बधाई

Rahul Gandhi congratulates Poila Boishakh, Vishu and Good Friday
राहुल गांधी ने दी पोइला बोइशाख, विषु व गुड फ्राइडे की बधाई
नई दिल्ली राहुल गांधी ने दी पोइला बोइशाख, विषु व गुड फ्राइडे की बधाई
हाईलाइट
  • विषु का पर्व केरल में धूमधाम से मनाया जाता है।

नई दिल्ली, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को पोइला बोइशाख, विषु व गुड फ्राइडे के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी।

राहुल गांधी ने विषु के मौके पर ट्वीट कर कहा, हैप्पी विषु! आशा है कि नया साल आपके और आपके प्रियजनों के लिए ढेर सारी खुशियां लेकर आए।

वहीं राहुल गांधी ने एक अन्य ट्विट में कहा, पोइला बोइशाख के पावन अवसर पर बधाई! यह पारंपरिक बंगाली नव वर्ष सभी के लिए शांति और समृद्धि लेकर आए।

गुड फ्राइडे के अवसर पर ईसा मसीह को याद करते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया, इस गुडफ्राइडे पर प्यार, करुणा और क्षमा हमारे विचारों और कर्मों का मार्गदर्शन करे।

वहीं इस मौके पर कांग्रेस महासचिव और कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, ईश्वर में आपका विश्वास, आपके दिल में शांति और आपके जीवन में नई आशा लाए। भगवान आपको हमेशा आशीर्वाद दे! आपका गुडफ्राइडे मंगलमय हो!

गौरतलब है कि विषु का पर्व केरल में धूमधाम से मनाया जाता है। इस त्योहार को सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है। मलयालम कैलेंडर के अनुसार इस पर्व को नए साल के रूप में मनाया जाता है। इस साल विषु का पर्व 15 अप्रैल को मनाया जा रहा है। ये दिन भगवान कृष्ण और विष्णु को समर्पित है। इस दिन भगवान विष्णु की विधि-विधान से पूजा की जाती है। लोग अच्छी फसल की कामना करते हैं।

वहीं गुड फ्राइडे ईसाई धर्म के लोगों के लिए पवित्र दिन है। माना जाता है कि इसी दिन ईसा मसीह को सूली पर चढ़ाया गया था। इस दिन को होली फ्राइडे, ग्रेट फ्राइडे, ब्लैक फ्राइडे और इस्टर फ्राइडे भी कहा जाता है।

 

पीटीके/एसकेपी

Created On :   15 April 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story