छत्तीसगढ़: राहुल गांधी ने गहलोत, बघेल के साथ चुनाव की समीक्षा की

February 27th, 2022

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को राहुल गांधी से मुलाकात की और उत्तर प्रदेश में चल रहे विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा की। इस दौरान महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल भी बैठक में मौजूद थे।

बैठक के बाद बघेल ने कहा, पांच राज्यों के चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन और नतीजों को लेकर रणनीति पर विस्तृत चर्चा हुई। बघेल यूपी चुनाव की निगरानी कर रहे हैं और राज्य को पर्याप्त समय देकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। सूत्रों ने कहा, राहुल गांधी ने यूपी चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन के बारे में फीडबैक लिया और राज्य के संगठनात्मक चुनावों और राज्यसभा चुनाव के मुद्दे पर भी चर्चा की।

बघेल यूपी में गौ आश्रय और गोधन न्याय योजना की बात करते रहे हैं और राज्य में ऐसी और योजनाओं को आगे बढ़ाना चाहते हैं। वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, राष्ट्र के सामने चुनौतियां हैं, क्योंकि संविधान और लोकतंत्र खतरे में हैं, लेकिन कांग्रेस एकमात्र विपक्षी दल है जो लड़ रही है और लोगों को इससे बहुत उम्मीदें हैं।

दोनों नेताओं ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव और 10 मार्च को परिणाम घोषित होने के बाद पार्टी द्वारा अपनाई जाने वाली रणनीति पर गहन चर्चा की। उन्होंने छत्तीसगढ़ के संगठनात्मक चुनावों पर भी चर्चा की और राज्यसभा में रिक्त सीटों के लिए नामों पर विचार किया। बैठक में चर्चा की गई कि कांग्रेस शासित राज्य जनहितैषी नीतियों को लागू करेंगे, जिसमें छत्तीसगढ़ की प्रमुख योजना गोधन न्याय योजना को प्राथमिकता के आधार पर लागू किया जाएगा।

बैठक में कांग्रेस पार्टी में संगठनात्मक चुनाव की तारीखें भी तय कर दी गई हैं। साथ ही यह भी तय हुआ कि इस साल एक अप्रैल से चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। प्रखंड समितियों का चुनाव मई में होगा। वहीं, 20 सितंबर तक कांग्रेस अपने नए प्रदेश अध्यक्षों का भी चुनाव करेगी।

(आईएएनएस)