नई दिल्ली : राहुल गांधी शनिवार को गुजरात दौरे पर, द्वारकाधीश मंदिर में करेंगे दर्शन

February 26th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को गुजरात दौरे पर जाएंगे। इस दौरान राहुल दोपहर 12 बजे द्वारकाधीश मंदिर जाकर दर्शन भी करेंगे। राहुल गांधी देवभूमि द्वारका में 22 से शुरू हुए और 27 फरवरी तक चलने वाले पार्टी के चिंतन शिविर में शनिवार को हिस्सा लेंगे। राहुल दोपहर करीब डेढ़ बजे अहीर समाज वाड़ी में कांग्रेस के इस चिंतन शिविर में हिस्सा लेंगे, जिसके साथ ही राहुल गांधी की ओर से ये गुजरात चुनाव की तैयारी की औपचारिक शुरूआत मानी जायेगी।

उल्लेखनीय है कि गुजरात में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में राहुल गांधी के द्वारकाधीश दर्शन करने के बाद चुनाव प्रचार का आगाज कर सकते हैं। गौरतलब है कि वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी ने सोमनाथ मंदिर, अंबाजी मंदिर में दर्शन करने के बाद रोड शो की शुरूआत की थी। इस बार भी राहुल गांधी द्वारकाधीश के दर्शन करेंगे। यह कांग्रेस का प्रचार रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है।

इससे पहले रविवार से गुजरात के मेहसाणा में संसदीय चिंतन शिविर का आयोजन किया गया था, जिसमें आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई है। गुजरात विधानसभा का बजट सत्र दो मार्च से शुरू होने जा रहा है। इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने सत्ता पक्ष को आक्रामकता से घेरने की रणनीति बनाई है।

अब राहुल गांधी प्रदेश की रणनीतिक तैयारियों का जायजा लेंगे और चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे। गुजरात कांग्रेस इस चुनाव में युवाओं एवं महिलाओं को केंद्र में रखकर अपनी रणनीति बना रही है। इस दौरान शिविर में गुजरात कांग्रेस के प्रभारी डॉ. रघु शर्मा, गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुखराम राठवा, सह प्रभारी जितेन्द्र बघेल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया, सिद्धार्थ पटेल समेत वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

 गुजरात कांग्रेस के प्रभारी डॉ. रघु शर्मा के अनुसार इस वर्ष गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जनता के बीच शिक्षा, रोजगार, महिला सुरक्षा से जुड़े मुद्दों को उठाने का फैसला किया है। वहीं बजट सत्र के दौरान विपक्षी दल होने के नाते सत्तापक्ष को घेरने की रणनीति बनाई गई है। कांग्रेस कार्यकर्ता सदन के बाहर सत्ता पक्ष को घेरने के लिए इन मुद्दों को उठाएंगे।

(आईएएनएस)