राहुल गांधी ने महाकाल बाबा के किए दर्शन, निनोरा में बच्चों के साथ झूमें राहुल

Rahul Gandhi will also address the public meeting after visiting Mahakal, Rahul swings with children in Ninora
राहुल गांधी ने महाकाल बाबा के किए दर्शन, निनोरा में बच्चों के साथ झूमें राहुल
भारत जोड़ो याात्रा राहुल गांधी ने महाकाल बाबा के किए दर्शन, निनोरा में बच्चों के साथ झूमें राहुल

डिजिटल डेस्क, भोपाल। राहुल गांधी ने उज्जैन पहुंच कर बाबा महाकाल के दर्शन किए। गांधी ने करीब 20 मिनट तक महाकाल मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान राहुल गांधी सफेद धोती, रुद्राक्ष की माला पहने हुए नजर आए। राहुल गांधी ने शिवलिंग पर बेलपत्र, गुलाल व अन्य पूजन सामग्री चढ़ाई। उन्होंने फिर दूध से अभिषेक किया। माला चढ़ाने के बाद उन्होंने नंदी की पूजा की। पुजारी रमन त्रिवेदी ने पूजन के दौरान गांधी से गोत्र पूछा तो उन्होंने कश्यप बताया।  इसके बाद साष्टांग मुद्रा में महाकाल को प्रणाम किया। नंदी की पूजा के बाद वे गर्भगृह से बाहर निकल गए।

इसके बाद राहुल गांधी ने एक जनसभा को संबोधित किया। संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि असली तपस्या किसान, मजदूर, छोटे दुकानदार करते हैं पर उन्हें कुछ नहीं मिलता और जो 2 लोग प्रधानमंत्री की पूजा करते हैं उन्हें देश का पूरा धन दे दिया जाता है। इंटरनेट पर सब मिलता है पर किसान को बीमा देने वाली कंपनी का पता नहीं मिलता।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी आज मंगलवार को बाबा महाकाल के दर्शन किए। मिली जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी दोपहर 3 बजे तपोभूमि में जैन संत से मुलाकात करेंगे। साढ़े तीन बजे उमेश नाथ महाराज से मुलाकात करेंगे। इसके बाद 3.45 बजे महाकाल मंदिर दर्शन करेंगे। राहुल गांधी के साथ पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ गर्भगृह में महाकाल दर्शन करेंगे। अन्य 4-5 नेताओं को नंदी हाल तक लाया जाएगा। 

निनोरा के पास बलराम जाट ढाबे पर राहुल गांधी ने टी ब्रेक किया, इस दौरान उन्होंने भविष्य को लेकर बच्चों के साथ बातचीत की। बच्चों के साथ राहुल गांधी और कमलनाथ ने जमकर डांस किया 

मध्यप्रदेश में गांधी की यात्रा का आज सातवां दिन है। उनकी यात्रा उज्जैन में पहुंच गई है। महाकाल के दर्शन कर राहुल  4.30 बजे सभा स्थल पहुंचेंगे। जहां वो एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। कांग्रेस की यात्रा में कांग्रेस नेता भारी तादाद में पहुंच रहे है। 

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने जानकारी देते हुए बताया कि आज भारत जोड़ो के 83 वें दिन कांग्रेस के दो सहयोगी दल JMM और गोवा फॉरवर्ड पार्टी भी यात्रा में शामिल हुए। आज दोपहर में पदयात्रा नहीं होगी क्योंकि राहुल गांधी उज्जैन में पवित्र श्री महावीर तपोभूमि और महाकालेश्वर मंदिर में होंगे। उसके बाद शहर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

Created On :   29 Nov 2022 8:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story