कृष्णा ने सीएम के साथ शहर की डूबती छवि को लेकर लिखा पत्र

Rain wreaks havoc in Bangalore: Krishna writes to CM regarding the sinking image of the city
कृष्णा ने सीएम के साथ शहर की डूबती छवि को लेकर लिखा पत्र
बेंगलुरू में बारिश का कहर कृष्णा ने सीएम के साथ शहर की डूबती छवि को लेकर लिखा पत्र
हाईलाइट
  • बेंगलुरू में बारिश का कहर: कृष्णा ने सीएम के साथ शहर की डूबती छवि को लेकर लिखा पत्र

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। भाजपा के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एस.एम. कृष्णा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को लगातार बारिश के कारण बेंगलुरू शहर के ब्रांड और छवि को प्रभावित करने को लेकर पत्र लिखा है।

राज्य में विशेष रूप से बेंगलुरू में प्री-मानसून की भारी बारिश ने लोगों के सामान्य जीवन को प्रभावित किया है। उन्होंने कहा कि दुनिया के सबसे विकासशील शहरों में से एक के रूप में पहचाने जाने वाले बेंगलुरू में बारिश से हुई तबाही ने चिंता पैदा कर दी है।

कृष्णा, (जिन्होंने कांग्रेस के शासन के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में भी काम किया) ने आशंका जताई है कि इससे वैश्विक स्तर पर बेंगलुरू ब्रांड प्रभावित होगा। उन्होंने कहा कि ये घटनाक्रम उन निवेशकों को गलत संदेश देगा, जो यहां आना चाहते हैं और इससे राज्य में उद्योगों की स्थापना पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।

उन्होंने इस बात पर भी चिंता जताई कि जो उद्योगपति राज्य में आना चाहते हैं वे अन्य राज्यों का विकल्प चुन सकते हैं और इससे राज्य के विकास पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।

मुख्यमंत्री के रूप में मेरे कार्यकाल के दौरान, सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र को दी गई प्राथमिकता के कारण, बेंगलुरु शहर कैलिफोर्निया शहर के बराबर विकसित हुआ, जिसे अमेरिका की सिलिकॉन वैली के रूप में जाना जाता है और लाखों युवाओं के लिए रोजगार पैदा हुए। इसके बाद, बेंगलुरु शहर अपनी सीमाओं को चार गुना बढ़ा दिया। राजस्व में भी काफी वृद्धि हुई है, जो राज्य के बजट का आधा हिस्सा है।

उन्होंने वैश्विक स्तर पर बेंगलुरु के ब्रांड को बनाए रखने के लिए लागू किए जाने वाले कार्यक्रमों को सूचीबद्ध किया। सुझावों में बेंगलुरु एजेंडा टास्क फोर्स कमेटी का सुधार शामिल था, जिसे विशेष रूप से बेंगलुरु शहर के विकास के लिए शुरू किया गया था; सभी क्षेत्रों के विशेषज्ञों को आमंत्रित करना और भविष्य को ध्यान में रखते हुए शहर के लिए एक खाका तैयार करना शामिल है।

इसमें बेंगलुरु में जल निकासी प्रणाली का विकास शामिल है; नए इलाकों के विकास के लिए विशेषज्ञ अधिकारियों की एक टीम का गठन जो बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका में शामिल हो गए हैं; युद्ध स्तर पर मानसून की बारिश से पहले काम करना, मैसूर, तुमकुरु और हुबली शहरों के औद्योगिक बुनियादी ढांचे को विकसित करके बेंगलुरु पर दबाव कम करना शामिल हैं।

कृष्णा ने कहा है कि सीएम बोम्मई को पार्टी नेताओं के परामर्श से उपाय करना चाहिए, ताकि बेंगलुरु शहर के भविष्य के हित में उपयुक्त कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 May 2022 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story