राजा सिंह ने हैदराबाद में सांप्रदायिक स्थिति के लिए केटीआर को ठहराया जिम्मेदार

Raja Singh blames KTR for communal situation in Hyderabad
राजा सिंह ने हैदराबाद में सांप्रदायिक स्थिति के लिए केटीआर को ठहराया जिम्मेदार
तेलंगाना विवाद राजा सिंह ने हैदराबाद में सांप्रदायिक स्थिति के लिए केटीआर को ठहराया जिम्मेदार

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। भाजपा से निलंबित विधायक राजा सिंह ने गुरुवार को तेलंगाना के मंत्रियों के. टी. रामा राव और महमूद अली को हैदराबाद में सांप्रदायिक तनाव की स्थिति के लिए जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने आरोप लगाया कि रामा राव, जो मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के बेटे हैं, ने स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को हैदराबाद में कार्यक्रम करने की इजाजत देकर इस तरह की स्थिति पैदा की, हालांकि कलाकार की ओर से हिंदू देवताओं का अपमान करने के लिए उन्हें प्रस्तुति की अनुमति नहीं देने को लेकर बार-बार अनुरोध किया गया था।

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में दो दिन पहले गिरफ्तार किए गए राजा सिंह ने गुरुवार को एक वीडियो जारी किया। उन्होंने किसी भी धर्म को निशाना बनाने से इनकार किया। विधायक ने यह भी आरोप लगाया कि राज्य सरकार उन्हें गिरफ्तार करने की योजना बना रही थी, क्योंकि पुलिस ने उन्हें पुराने मामलों में नोटिस दिया था। उन्होंने कहा, मुझे गिरफ्तार किया जा सकता है, निर्वासित किया जा सकता है या वे मेरे खिलाफ निवारक निरोध अधिनियम का उपयोग कर सकते हैं।

विधायक ने हालांकि कहा कि यह धर्म युद्ध है और वह जेल, गोली या यहां तक कि मौत की सजा से भी नहीं डरते। भाजपा द्वारा उन्हें पार्टी से निलंबित किए जाने पर राजा सिंह ने कहा कि वह पार्टी को अपना स्पष्टीकरण देंगे। अपने खिलाफ दर्ज मामलों के संबंध में उन्होंने कहा कि वह कानूनी रूप से उनसे लड़ेंगे। राजा सिंह ने तीन महीने पहले कहा था कि उनके विरोध के कारण मुनव्वर फारूकी का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया था, लेकिन केटीआर (के. टी. रामा राव) ने उन्हें आमंत्रित किया और सुनिश्चित किया कि वह अपना शो आयोजित करें।

उन्होंने कहा, केटीआर नास्तिक हैं। उन्होंने कॉमेडियन को आमंत्रित किया और उन्हें पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई। राम भक्तों पर लाठीचार्ज किया गया। मुझे पहले दिन गिरफ्तार किया गया और दूसरे दिन नजरबंद रखा गया। विधायक ने दावा किया कि सरकार ने 5,000 पुलिसकर्मियों के साथ शो के लिए सुरक्षा मुहैया कराई। उन्होंने कहा कि केटीआर, डीजीपी और पुलिस आयुक्त के बार-बार अनुरोध के बावजूद शो की अनुमति दी गई।

उन्होंने आरोप लगाया कि केटीआर ने उनके अहंकार और मुस्लिम वोट बैंक के कारण शो की अनुमति दी। उन्होंने कहा कि केसीआर ने सोचा होगा कि अगर कार्यक्रम रद्द कर दिया गया तो इससे भाजपा को राजनीतिक लाभ होगा और अगर इसकी अनुमति दी गई तो टीआरएस को राजनीतिक लाभ होगा। राजा सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी पथराव में शामिल लोगों को थानों से रिहा कराने के लिए हस्तक्षेप कर रहे हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Aug 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story