दो साल में दो बार भाई पर छापेमारी के बाद राजस्थान के सीएम ने पीएम के खिलाफ नाराजगी जाहिर की

Rajasthan CM expresses displeasure against PM after raiding brother twice in two years
दो साल में दो बार भाई पर छापेमारी के बाद राजस्थान के सीएम ने पीएम के खिलाफ नाराजगी जाहिर की
राजस्थान दो साल में दो बार भाई पर छापेमारी के बाद राजस्थान के सीएम ने पीएम के खिलाफ नाराजगी जाहिर की

डिजिटल डेस्क, जयपुर। पिछले दो साल में दो बार अशोक गहलोत के भाई के आवास पर सीबीआई और ईडी की छापेमारी राज्य में चर्चा का विषय बन गई है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नाराजगी जाहिर की है। मैं पीएम मोदी से कहना चाहूंगा कि भगवान ने आपको देश का पीएम बनने का मौका दिया है। सीबीआई, आयकर, या ईडी से देश के लोगों के साथ ऐसा व्यवहार न करें, वरना देश आपको नहीं माफ नहीं करेगा। गहलोत मोदी सरकार के खिलाफ मुखर हैं क्योंकि उनके भाई अग्रसेन गहलोत का नाम सीबीआई और ईडी के छापे की एक श्रृंखला में सबसे आगे आया है।

अग्रसेन के आवास और कार्यालय पर पिछले दो साल में दो बार छापेमारी की गई। राजस्थान के मुख्यमंत्री ने इसे राजनीतिक मामला बताया और केंद्र पर निशाना साधा। अशोक गहलोत ने हवाई अड्डे पर कहा, अगर मैं दिल्ली में सक्रिय हूं या राहुल गांधी के लिए इस आंदोलन में हिस्सा लिया है, तो अपने भाई से बदला क्यों लिया? जब 2020 में यहां राजनीतिक संकट था, तो ईडी ने मेरे भाई के घर पर छापा मारा था।

गहलोत अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ दिल्ली में थे, जब पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से ईडी कार्यालय में पूछताछ की जा रही थी और इसलिए उन्होंने छापे को केंद्र द्वारा बदला लेने की कार्रवाई करार दिया। उन्होंने कहा, हम घबराने वाले नहीं हैं। मेरे परिवार का कोई भी सदस्य राजनीति में नहीं है। यह मेरी समझ से परे है कि पहले उन्होंने ईडी की छापेमारी की, और अब वे सीबीआई द्वारा छापेमारी कर रहे हैं। जितना अधिक वे देश के लोगों को परेशान करेंगे, उतना ही अधिक प्रतिकूल प्रभाव उन्हें भुगतना पड़ेगा।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने गहलोत के खिलाफ कार्रवाई को राजनीतिक प्रतिशोध की कार्रवाई बताया। डोटासरा ने ट्वीट किया, कांग्रेस की क्रांति से डरकर केंद्र सरकार सीबीआई और ईडी की छापेमारी के जरिए कांग्रेस नेताओं और उनके परिवारों को डरा रही है। सीएम गहलोत के भाई के खिलाफ कार्रवाई इसका सबूत है. हम न डरेंगे, न झुकेंगे।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सीबीआई की कार्रवाई को प्रतिशोध की राजनीति बताया। उन्होंने कहा, यह प्रतिशोध की राजनीति है जो सभी सीमाओं से परे है। अशोक गहलोत पिछले तीन दिनों से दिल्ली में विरोध प्रदर्शनों में सबसे आगे थे। हालांकि, अधिकारियों ने पुष्टि की कि अग्रसेन गहलोत उर्वरक निर्यात मामले में कथित गड़बड़ी के लिए पहले से ही ईडी के निशाने पर थे।

केंद्रीय एजेंसी ने आरोप लगाया है कि 2007 और 2009 में बड़ी मात्रा में उर्वरक का अवैध रूप से निर्यात किया गया था। उन पर 2007 और 2009 के बीच जब यूपीए सरकार सत्ता में थी, तब भारतीय किसानों के लिए बड़ी मात्रा में म्यूरेट ऑफ पोटाश (एमओपी) का निर्यात करने का आरोप लगाया गया था। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गहलोत से 2020 में भी पूछताछ की थी। ईडी ने अग्रसेन गहलोत के व्यवसाय अनुपम कृषि पर भी छापा मारा था। इस बीच, सभी की निगाहें ईडी और सीबीआई पर हैं कि क्या उनकी टीमों को फिर से राजस्थान भेजा जाएगा क्योंकि राज्य में 2023 में चुनाव होने हैं।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 July 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story