राज्यसभा: विपक्ष के हंगामे के बीच कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित

July 21st, 2022

हाईलाइट

  • राज्यसभा : विपक्ष के हंगामे के बीच कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राज्यसभा की कार्यवाही गुरुवार को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है, क्योंकि जीएसटी दरों में बढ़ोतरी, महंगाई और अन्य मुद्दों पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्ष का हंगामा जारी है।

दिन की कार्यवाही के लिए एकत्रित होने के तुरंत बाद, परोपकारी डॉ. डी. वीरेंद्र हेगड़े ने सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली। उन्हें सरकार द्वारा 6 जुलाई को संगीतकार इलैयाराजा, एथलीट पी.टी. उषा और फिल्म निर्देशक के.वी. विजयेंद्र प्रसाद।

विपक्ष ने अन्य सभी कार्यो को निलंबित कर नियम 267 के तहत चर्चा की मांग की। आंदोलनकारी सदस्यों को शांत करने के उनके प्रयास व्यर्थ जाने पर सभापति एम. वेंकैया नायडू ने सदन को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

उन्होंने उन्हें यह भी याद दिलाया कि सदन के अंदर किसी भी तख्ती और सामान की अनुमति नहीं है।

सोमवार को मॉनसून सत्र शुरू होने के बाद से ही राज्यसभा में विपक्षी सदस्यों के विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

विपक्षी बेंच जीएसटी दर वृद्धि, अग्निपथ योजना और अन्य मुद्दों पर चर्चा की मांग कर रहे हैं।

नायडू ने अपने कार्यकाल के अंतिम सत्र की अध्यक्षता करते हुए कहा था कि उनके कार्यकाल के पिछले 13 सत्रों के दौरान सदन की 57 प्रतिशत बैठकें या तो पूरी तरह से या आंशिक रूप से बाधित रहीं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.