राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने पर भड़के राजद, जदयू

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
बिहार राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने पर भड़के राजद, जदयू
हाईलाइट
  • बिहार : राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने पर भड़के राजद
  • जदयू

डिजिटल डेस्क,पटना। कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को मानहानि के एक मामले में अदालत द्वारा सजा दिए जाने और उसके तुरंत बाद लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने के बाद बिहार में कांग्रेस, राजद और जदयू भड़क गई है। सभी ने इसे विपक्ष की आवाज दबाने का प्रयास और लोकतंत्र की हत्या बताया है। राजद के वरिष्ठ नेता और सांसद मनोज झा ने कहा कि ऐसा करना शर्मनाक एम, दुर्भाग्यपूर्ण है। संसदीय लोकतंत्र के इतिहास में इससे बड़ा काला धब्बा कुछ नहीं। उन्होंने कहा कि आज भारतीय लोकतंत्र मृत घोषित हुआ।

झा ने कहा कि जिस तीव्रता से यह निर्णय लिया लिया गया, उसके पीछे आधारहीन तथ्य और तर्क हैं। उन्होंने कहा कि गुरुवार को उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा था कि सभी विपक्षी पार्टियों को एक हो जाना चाहिए और आज राहुल गांधी ने जो बात कही थी कि लोकतंत्र पर संकट के बादल छाए हुए हैं, उसकी तस्दीक कर दी। उन्होंने कहा कि सिर्फ राहुल गांधी की सदस्यता रद्द नहीं हुई है, आधिकारिक रूप से आज भारतीय लोकतंत्र मृत घोषित हुआ है।

इधर, जदयू के प्रवक्ता और बिहार के पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को ऊपरी अदालत जाने का अधिकार है और यह कैसी हुकूमत है कि आनन फानन में यह निर्णय ले लिया गया। उन्होंने कहा कि ईष्र्या, द्वेष में ऐसा किया जाना दुर्भाग्यजनक है और विद्वेष की राजनीति का प्रकटीकरण है। यह घबराहट में लिया गया निर्णय है। कांग्रेस के विधायक शकील अहमद खां ने कहा कि लोकसभा की सदस्यता ये रद्द कर सकते है, लेकिन करोड़ों दिलों की सदस्यता कैसे रद्द करेंगे, वह तो बनी हुई है। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से भाजपा की विचारधारा रखने वाले लोग परेशान हैं। उन्होंने इसे पूरी तरह स्क्रिप्टेड बताया। उन्होंने कहा कि यह विपक्ष की आवाज दबाने का प्रयास है, क्योंकि ये लोग डर गए हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 March 2023 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story