बयान: आरएसएस ने कहा, कल्याण सिंह जमीन से जुड़े नेता थे

August 22nd, 2021

हाईलाइट

  • कल्याण सिंह जमीन से जुड़े नेता थे : आरएसएस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए रविवार को कहा कि उनके निधन से सार्वजनिक जीवन में अपूरणीय क्षति हुई है।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और संयुक्त महासचिव दत्तात्रेय होसबले ने एक संयुक्त बयान में कहा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, लोकप्रिय जन नेता कल्याण सिंह जी के निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त करता है। वह जमीन से जुड़े राजनेता और कुशल प्रशासक थे। उनके निधन से सार्वजनिक जीवन में अपूरणीय क्षति हुई है।

उन्होंने कहा, वह हिंदुत्व, भगवान श्री राम और भारतीय मूल्यों के प्रति समर्पित थे। वह श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन में अपनी राष्ट्रीय चेतना को पूरा करने के बाद लोगों के नेता बन गए थे।

आरएसएस के साथ सिंह के जुड़ाव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, उन्हें संघ का स्वयंसेवक होने पर गर्व था। उन्होंने एक कार्यकर्ता और नेता के रूप में उत्तर प्रदेश में भाजपा संगठन को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने कमजोर वर्गों के सशक्तिकरण के लिए काम किया। समाज और हमेशा लोक कल्याण को सर्वोपरि रखा।

उन्होंने कहा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कल्याण सिंह जी को भावभीनी श्रद्धांजलि देता है। हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि उनके परिवार को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें और उनकी दिवंगत आत्मा को उनके चरणों में स्थान दें।

सिंह (89) का शनिवार रात लखनऊ में मल्टी ऑर्गन फेल्योर के कारण निधन हो गया। उत्तर प्रदेश के दो बार के मुख्यमंत्री, सिंह ने 2014-2019 तक राजस्थान के राज्यपाल के रूप में भी कार्य किया था।

 

आईएएनएस