आरएसएस नेता ने किया मोहन भागवत के बयान का बचाव

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
पंडित के उल्लेख पर मचा बवाल आरएसएस नेता ने किया मोहन भागवत के बयान का बचाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने रविवार को संत रविदास जयंती समारोह में संघ प्रमुख मोहन भागवत द्वारा दिए गए बयान पर सफाई दी। आंबेकर ने भागवत के बयान को पोस्ट करते हुए ट्वीट किया: सच तो यह है कि मैं सभी प्राणियों में हूं, इसलिए नाम जो भी हो, लेकिन योग्यता एक है, सम्मान एक है, सभी का अपनापन है। कोई ऊंचा या नीचा नहीं है। शास्त्रों का आधार लेकर ऊंच-नीच की बात करने वाले पंडित (विद्वान) झूठ है।

मीडिया से बात करते हुए, आरएसएस नेता ने कहा, वह (मोहन भागवत) संत रविदास जयंती कार्यक्रम में थे। उन्होंने पंडित का उल्लेख किया, जिसका अर्थ है विद्वान (विद्वान) .. कुछ पंडित शास्त्रों के आधार पर जाति-आधारित विभाजन की बात करते हैं, यह झूठ है। यह उनका (भागवत का) सटीक बयान है। आरएसएस प्रमुख ने शनिवार को कहा, किसी व्यक्ति का नाम, क्षमता और सम्मान कुछ भी हो, हर कोई समान है और कोई मतभेद नहीं है।

वे मुंबई में संत शिरोमणि रोहिदास की 647वीं जयंती के अवसर पर रवींद्र नाट्य मंदिर के सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भागवत ने कहा, सत्य ही ईश्वर है। नाम, योग्यता और सम्मान कुछ भी हो, सब एक समान हैं और कोई मतभेद नहीं हैं। कुछ पंडित शास्त्रों के आधार पर जो कहते हैं वह झूठ है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Feb 2023 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story